राम जन्मभूमि विवाद पर श्रीश्री रविशंकर ने कही ये बड़ी बात

0

वाराणसी। बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी में मंगलवार को सांस्कृतिक संकुल में संत समागम का आयोजन किया गया। इस समागम में आर्ट आॅफ लिविंग के श्रीश्री रविशंकर भी शामिल हुए। इस दौरान राम जन्मभूमि विवाद पर उन्होंने कहा कि कोर्ट में किसी एक की हार निश्चित है और जो हारेगा उसके मन में द्वेष रहेगा। 100 साल बाद हारा हुआ पक्ष सोचेगा कि हमारे साथ अन्याय हुआ है, फिर तोड़-फोड़ होगी।

श्रीश्री रविशंकर प्रसाद

श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निर्णय दे दिया है कि 1 एकड़ की बात पर आप सौहार्द के लिए देंगे हिंदुओं को और हिन्दू भी आपको एक और जगह देंगे। यही सौहार्द से किया जाय तो मामला हल हो सकता है। आगे उन्होंने कहा कि सियासत में बैठे लोग इसका विरोध कर रहें हैं जबकि बाकी तैयार हैं।

उन्होंने कहा​ कि उनके धर्म ग्रंथ में भी है कि दूसरी जगह मस्जिद निर्माण कर सकते हैं। 100 करोड़ जनता की भक्ति भाव जुटी है, इसका सम्मान करें। 100 करोड़ का सम्मान ज्यादा या 1 टुकड़े की बात है। उन्होंने कहा कि कुछ दुर्योधन तो होते हैं कहते हैं कि 1 इंच जमीन नहीं देंगे, महाभारत में ऐसा ही हुआ था।

रविशंकर ने कहा कि मंदिर को लेकर बातचीत सही दिशा में हो रही है। उम्मीद है की नतीजा भी अच्छा ही निकलेगा। यह बहुत बड़ा काम महीनों से इसपर काम चल रहा है देश भर के लोगों से भी हमे अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अभी हम यहां आए हैं और संत समागम का मतलब वही है।

loading...
शेयर करें