शुंजवां आतंकी हमला – दो आतंकी ढ़ेर, सेना का ऑपरेशन जारी

0

जम्मू। जम्मू के शुंजवां में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ जारी है। भारतीय सेना अब रात्रि के अंतिम प्रहर में आतंकियों की घेरबंदी करने में जुटी है। इस बीच सेना ने दो आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है। इसके अलावा इंडियन आर्मी की तरफ से एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए हैं। इस हमले में 6 अन्य लोगों के घायल होने की जानकारी भी मिली है।

आज तड़के सुबह हुआ आतंकी हमला

जम्मू स्थित सेना के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने मीडियाकर्मियों को बताया कि आर्मी कैम्प में घुसे आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। अब तक दो आतंकी मारे गए हैं, जो जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं। आतंकी सेना की वर्दी में कैम्प में दाखिल हुए, उनके पास भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला है।

उन्होंने कहा कि आवासीय कॉलोनी में महिला और बच्चों की मौजूदगी के कारण बहुत सावधानी से अभियान चलाया गया ताकि कम से कम लोग हताहत हों। आतंकवादियों की वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए सेना के हेलिकॉप्टरों और ड्रोनों की सहायता ली जा रही है। सैन्यकर्मियों ने बुलेटप्रूफ वाहनों से कैंप के पीछे के हिस्से में आवासीय क्वार्टर से लोगों को निकाला।

सूत्रों के मुताबिक जाली काट कर जम्मू-पठानकोट हाईवे पर स्थित इस कैंप में घुसे आतंकियों ने सुबह 4.55 बजे से ग्रेनेड फेंकने और गोली चलानी शुरू कर दी थी। जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब भी दे रही है। जानकारी के मुताबिक, 3-4 आतंकी कैंप के एक क्वार्टर में घुस आए हैं।

मारे गए दोनों आतंकियो के पास से जो समान बरामद हुए है उससे पता चलता है कि ये दोनो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम कर रहे थे।

हमले के बाद जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इलाके में हेलीकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन जारी है। जिला प्रशासन ने कैंप के 500 मीटर के दायरे में आने वाले स्कूलों को बंद रहने के आदेश दिए है।

हमले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि हमारे जवान हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। जवान आप लोगों का मस्तक झुंकने नहीं देंगे।

loading...
शेयर करें