मनचलों को सिद्धू की चेतावनी, अगर अश्लील गाना गाया तो जाना पड़ सकता है जेल

0

चंडीगढ़। अगर आप पंजाब में रहते हैं और आपको गाने का शौक है तो जरा संभल जाइये। अगली बार गाना गाने से पहले उसके लिरिक्स पर गौर कर लीजिएगा क्योंकि अगर गाने में कोई भी आपत्तिजनक शब्द हुआ तो आपको जेल ही हवा तक खानी पड़ सकती है। जी हां, अश्लील गाना गाने वालों पर पंजाब सरकार ने सख्त कदम उठाने का ऐलान किया है।

पंजाब सरकार ने अश्लील गीत गाने वालों के खिलाफ कड़ी कर्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके लिए सरकार ने आयोग गठन बनाने का ऐलान किया है। इस आयोग गठन के प्रधान खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह होंगे। ये जानकारी स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी।

कॉन्फ्रेंस में कहा गया है कि अपराधी को कार्रवाई के तहत पहले नोटिस भेजकर समझाया जाएगा। अगर फिर भी अश्लील गाने गाए जाते हैं तो एफआईआर दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें, पंजाब में लंबे समय से अश्लील गानों पर पाबंदी लगाने की मांग उठ रही है। हाईकोर्ट भी इस मामले को लेकर चिंता जाहिर कर चुका है। हाल ही में पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में ऐसे गानों को लेकर जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें ऐसे गानों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई थी।

दरअसल, चंडीगढ़ के एक शिक्षक पंडित राउ ने चंडीगढ़- पंजाब हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की थी। इस याचिका में पंजाब में होने वाली शादियों और अन्य कार्यक्रमों में अश्लील गान बजाए जाने की बात कही गई थी। याचिका में कहा गया था कि ऐसे गानों से अश्लीलता और हिंसा बढ़ती है ऐसे गानों पर लगाम लगानी चाहिए।

loading...
शेयर करें