शादी में जूता हुआ चोरी, तो दूल्हे और उसके दोस्तों ने कर दी हत्या

0

वैसे तो शादी में जूता चोरी एक रस्म होती है जिसमें सालियां दूल्हे का जूता चुराती हैं और बदले में नेग मांगती है। यह रस्म काफी हंसी-मजाक से भरा हुआ होता है। लेकिन उत्तर प्रदेश के बंदायू जिले में इसी रस्म ने एक जान ले ली। दरअसल, यहां जूता चोरी होने पर गुस्साए दूल्हे और उसके दोस्तों ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि  बिल्सी का रहने वाला सुरेंद्र की शादी सूरजपुर गांव से तय की गई थी। शादी करने के लिए वह हंसी-खुशी बरात  भी ले गया, बरात में खूब नाच-गाना भी हुआ। लेकिन जब विवाह की रस्म के लिए दूल्हे ने जूते उतारे और रीति रिवाज में शामिल होने चला गया। उसी दौरान उसके जूते चोरी हो गए।

रस्में निभाने के बाद वापस आए दूल्हे को जब अपना जूता नहीं मिला तो उसे गुस्सा आ गई। इस बात को लेकर उसके दोस्तों ने भी हंगामा शुरू कर दिया। दूल्हे और उसके दोस्तों ने वहीं पास खड़े रामसरन पर जूता चोरी करने का शक जाहिर किया।

रामसरन इनकार करता रहा, लेकिन गुस्साए दूल्हे और उसके दोस्तों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। जब तक वहां मौजूद लोग नाराज दूल्हे और उसके दोस्तों को रोकते रामसरन के मार-मारकर उन्होंने लहुलूहान कर दिया था। रामसरन को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

loading...
शेयर करें