अनगिनत खूबियों के साथ 2018 के अंत तक आपके हाथों में होगा दुनिया का सबसे छोटा फोन

0

नई दिल्ली। मौजूदा समय को टेक्नोलॉजी युग कहा जानें लगा है, कई मायनों में यह कहना गलत भी नही है, क्योकि पिछले कुछ समय में दुनिया में नई नई टेक्नोलॉजियों की ऐसी आंधी आई, जिसने बहुत ही कम समय में पूरी दुनिया की तस्वीर के बदलकर रख दी है।

बुलेट ट्रेन से लेकर मंगल तक पहुंचने तक हर जगह टेक्नोलॉजी का महत्वपूर्ण रोल रहा है। इसके बाद मोबाइल तो सबसे बड़ी देन है, लेकिन अभी तक जो मोबाइल प्रयोग किये जा रहे है, उन मोबाइल फोनों से आज हर इंसान रूबरू हो चुका है, लेकिन जिस मोबाइल की बात आज हम करने जा रहे है, वह आपको लिए बिल्कुल नया होगा और आपको आश्चर्य चकित करने वाला साबित होगा। तो चलिए जानते है इस नए मोबाइल के बारे में।

जानें इस नए विचित्र फोन के बारे में…

इस बार हम बात करने जा रहे है दुनिया के सबसे छोटे फोन के बारे में जो कि Zanco ने बनाया है और इस मोबाइल का नाम Zanco tiny t1 है यह दुनिया का सबसे छोटा फोन है इसका साइज अंगूठे या एक बैटरी के जितना है इसमें आपको दूसरे मोबाइल की तरह फीचर मिल जाते हैं यह फोन इसी साल मई के महीने में मार्केट में आ सकता है

इस फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इस फोन का वेट 13 ग्राम है और इसमें सिंगल नैनो सिम का सपोर्ट मिलता है साथ ही साथ इसमें 32 MB की रैम और 32 MB की स्टोरेज है, इसमें ब्लूटूथ का सपोर्ट भी दिया गया और इसमें 300 से 500 तक के कांटेक्ट सेव कर सकते हैं, 50 मैसेज और 50 इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल भी रख सकते हैं इसमें आपको इंग्लिश, हिंदी के अलावा और भी लैंग्वेज मिल जाती है ।

इसमें 2G की कनेक्टिविटी दी गई है, इसमें फुल्ली फंक्शनल कीबोर्ड दिया गया है और इसमें आप अपनी आवाज बदल कर भी बात कर सकते हैं जैसे कि रोबोट की आवाज , बच्चे की आवाज में यहां किसी लड़की की आवाज में बात कर सकते हैं

loading...
शेयर करें