जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने किया शक्तिशाली IED विस्फोट – 4 जवान शहीद, जैश ने ली जिम्मेदारी

0

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं, हालांकि भारतीय सेना हमेशा आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देती है। एक बार फिर आतंकियों ने सेना पर हमला किया है। जम्मू-कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर में गश्त के दौरान आतंकियों ने IED ब्लास्ट किया जिसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए वहीं दो गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली हैं।

शक्तिशाली IED विस्फोट सोपोर के बाजार में हुआ

पुलिस ने बताया कि शक्तिशाली IED विस्फोट सोपोर के बाजार में हुआ, इलाके को तुरंत घेर लिया गया। वहीं, अलगाववादियों ने शनिवार को विरोध के तौर पर बंद का और मार्च निकालने का आह्वान किया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायल को अस्पताल भेजा गया है। तलाशी अभियान जारी है। सोपोर में अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन के चलते पहले से ही सुरक्षा बलों की भारी तैनाती है, ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गहरा दुख व्यक्त किया है

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आईईडी विस्फोट में पुलिस कर्मियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताई है। अलगाववादियों ने सोपोर बंद का आज शनिवार को आह्वान किया था। सोपोर में 1993 में पचास से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। उसी बरसी पर सोपोर बंद का हर वर्ष बंद रखा जाता है। बंद के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी।

इससे पहले 31 दिसंबर को हुआ था आतंकी हमला

इससे पहले भी 31 दिसंबर 2017 के दिन आतंकियों ने पुलवामा स्थित सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर पर हमला कर दिया था। जिसमें पांच सैनिक शहीद हुए थे। वहीं सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को ढेर किया था। आतंकियों ने सेंटर पर ग्रेनेड से हमला किया था। आतंकवादियों ने 31 दिसंबर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 185वीं बटालियन के शिविर पर हमला किया था।

loading...
शेयर करें