मायावती के बाद अब सपा ने कहा- सभी नगर निगमों के चुनाव फिर से कराये जाएं

0

लखनऊ। हाल ही में हुए नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने 14 मेयर सीटों पर कजा कर लिया। वहीं बसपा को दो सीटें मिलीं लेकिन समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला। इन परिणामों के बाद एक बार फिर ईवीएम पर राजनीती शुरू हो गई है।

बसपा सुप्रीमों मायावती के बाद अब कांग्रेस ने भी ईवीएम पर सवाल उठाये हैं। दरअसल मायावती ने ईवीएम को लेकर सरकार पर आरोप लगाये थे। उन्होंने ये भी कहा कि2019 के लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग बैलेट से चुनाव करा ले तो बीजेपी की हार ​सुनिश्चित है।

मायावती के इसी बयान का जवाब देते हुए सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर ईवीएम पर भरोसा नहीं है तो वह दो नगर निगमों में ईवीएम से जीते अपने मेयर का इस्तीफा करा दें। उसके बाद वो वैलेट पेपर से चुनाव करा देंगे।

अब इसी मुद्दे पर समाजवादी पार्टी ने अपनी राय रखी है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने सोमवार को कहा कि बीजेपी बहुजन समाज पार्टी को इस्तीफे की धमकी क्यों दे रही है? पहले बीजेपी मेयर इस्तीफा दे फिर किसी औऱ पार्टी के मेयर के इस्तीफे की बात करें।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी मांग कर रही है कि सभी नगर निगमों के चुनाव फिर से कराये जाएं। उनका कहना है कि अपनी मांग को लेकर वो जल्द ही राज्यपाल से मिलेंगे।  सपा ने साफ किया है कि उनका यकीन ईवीएम मशीनों पर नहीं रह गया है।

वहीं बीजेपी के नए मेयर गुजरात जाकर चुनाव प्रचार करने वाले हैं। इस बात पर चुटकी लेते हुए राजेन्द्र चौधरी ने कहा किअफसरशाही के भरोसे चुनाव जीतने वाले मेयर गुजरात जाकर कैसे वोट मांगेंगे।

loading...
शेयर करें

आपकी राय