अभ्यास मैच : भारतीय गेंदबाजों पर जमकर बरसे श्रीलंकाई बल्लेबाज

0

कोलकाता। श्रीलंका टीम इन दिनों भारत दौरे पर है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट, वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच पहले टेस्ट मैच का आगाज 16 नवंबर से कोलकाता में होगा। फिलहाल श्रीलंका की टीम और इंडियन बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के बीच आज से दो दिनों का अभ्यास मैच शुरू हो गया है।

श्रीलंका ने 411 रनों पर घोषित की पारी 

श्रीलंका की टीम ने पहले दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 411 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसी स्कोर पर श्रीलंका ने अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

इस मैच में श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाजी सदीरा समाराविक्रम (74) और निरोशन डिकवेला ( नाबाद 73) ने सबसे अधिक रन बनाए। डिकवेला और रोशन सिल्वा 36 रन बनाकर नाबाद हैं।

श्रीलंका ने इस अभ्यास मैच में अपनी पारी की शुरुआत अच्छी की। पहले विकेट के लिए समाराविक्रम और दिमुथ करुणारत्ने (50) ने 134 रनों की शतकीय साझेदारी की। इसी स्कोर पर करुणारत्ने रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए।
इसके बाद, लाहिरु थिरामन्ने (17) ज्यादा देर तक समाराविक्रम का साथ नहीं दे पाए और 168 के स्कोर पर आकाश भंडारी की गेंद पर जीवनजोत सिंह के हाथों लपके गए। थिरामन्ने के बाद समाराविक्रम का साथ देने आए एंजेलो मैथ्यूज (54) और कप्तान दिनेश चांडीमल (29) भी रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। श्रीलंका ने इसके बाद समाराविक्रम, दासुन शनाका (2), दिलरुवान परेरा (48), रंगना हेराथ (3) और धनंजय डी सिल्वा (10) के रूप में अपने पांच और विकेट गिराए।

इसके बाद डिकवेला और सिल्वा ने बिना कोई और विकेट गंवाए दिन का खेल समाप्त होने तक टीम को 411 के स्कोर तक पहुंचाया।  इंडियन बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवनकी तरफ से  संदीप वॉरियर और भंडारी सबसे सफल गेंदबाज रहें। इन दोनों को दो-दो सफलताएं मिली।

loading...
शेयर करें

आपकी राय