श्रीनगर: आतंकियों ने किया अस्पताल में हमला – एक पुलिसकर्मी की मौत, दो घायल

0

जम्मूकश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। यहा श्री महाराज हरी सिंह अस्पताल में आतंकियों ने फायरिंग की है। इसमें से एक पुलिस कर्मी की मौत हो गई है। वहीं दो पुलिस वाले घायल हुए हैं। फायरिंग की आड़ लेकर दोनों दोनों आतंकी फरार हो गए है। बताया जा रहा है की सेंट्रल जेल में 6 आतंकी बंद थे। सभी को अस्पताल में चेकअप के लिए लाया गया था। इस दौरान उनके साथ दो पुलिस कर्मी भी थे।

आतंकी की पहचान अबू हंजला जो की लश्कर आतंकी अबू दुजाना का करीबी बताया जा रहा है। जिसे कुछ महीनों पहले ही शोपियां से गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है।

वहीं एसएसपी श्रीनगर इम्तियाज इस्माइल ने कहा है कि सेंट्रल जेल से छह कैदियों को लाया गया था जिनमें से एक ने पुलिस की रायफल छीनकर पुलिसवालों पर ही हमला कर दिया एक पुलिसकर्मी की हालत नाजुक बनी हुई है, जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी भी घायल है। कैदी का नाम नवीद है। फिलहाल इलाके को सुरक्षाबालों ने अपने कब्ज़े में लेकर तलाशी अभियान तेज़ कर दिया है।

कब क्या हुआ –

पुलिसवाले चेकअप के लिए 6 आतंकियों को महाराजा हरि सिंह अस्पताल लाए थे। अचानक कुछ आतंकियों ने पुलिसवालों पर फायरिंग शुरू कर दी, दोनों से तरफ से गोलीबारी हुई। गोलीबारी का फायदा उठा पाकिस्तानी आतंकी नावीद भागने में सफल रहा। 2014 में नावीद की गिरफ्तारी शोपियां से हुई थी। श्रीनगर के सेंट्रल जेल में बंद था नावीद। उधमपुर आतंकी हमले में शामिल था आतंकी नावीद।

loading...
शेयर करें