अभी भी खत्म नहीं हुई ‘पद्मावती’ की मुश्किलें, राजे और करणी सेना नहीं रिलीज़ होने देंगे फिल्म

0

मुुंबई। तमाम अड़चनों के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज़ डेट फाइनल हो गई है। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज़ होगी। लेकिन अभी भी भंसाली की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने फिल्म को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है।

वसुंधरा राजे ने कहा है कि वो अपने राज्य में फिल्म रिलीज़ नहीं होने देंगी।राजे ने कहा कि प्रदेश की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए राज्य में फिल्म ‘‘पद्मावत ’’का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। प्रदेश के किसी भी सिनेमाघर में यह फिल्म नहीं दिखाई जाएगी।

एक सरकारी विज्ञप्ति में राजे ने कहा है कि रानी पद्मिनी का बलिदान प्रदेश के मान-सम्मान और गौरव से जुड़ा हुआ है, इसलिए रानी पद्मिनी हमारे लिए सिर्फ इतिहास का एक अध्याय भर नहीं, बल्कि हमारा स्वाभिमान हैं। उनकी मर्यादा को हम किसी भी सूरत में ठेस नहीं पहुंचने देंगे। उन्होंने इस सम्बन्ध में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया को निर्देश भी दिए।

फिल्म रिलीज का विरोध करने वाले राजपूत संगठन अब देश भर में दौरे कर रहे हैं। करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र सिंह ने कहा है कि मेरी राजपूत समाज समेत सभी समाजों से अपील है कि उधर फिल्म सिनेमा हॉल में लगे और इधर जनता कर्फ्यू लगा देना चाहिए। खून से लिखा एक कागज भी होना चाहिए।

कालवी ने अपनी बात में कहा कि पहले जब पांच दिसंबर को फिल्म रिलीज होने की बात कही गई थी, तब भी हमने कहा था कि फिल्म रिलीज नहीं करने दी जाएगी। अब नई तिथि सामने आ रही है, अब भी हमारा कहना है कि फिल्म रिलीज नहीं करने दी जाएगी।

फिल्म का विरोध करने वालों का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती और राजपूतों को सही तरीके से नहीं दिखाया गया है। इसमें उनकी छवि खराब करने की कोशिश की गई है। फिल्म में रानी पद्मावती के रोल में दीपिका पादुकोंण, राजा रतन सिंह के रोल में शाहिद कपूर और अलाउद्दीन खिलजी के रोल में रणवीर सिंह को दिखाया हैं।

loading...
शेयर करें