आगरा यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स पढ़ेंगे GST, इस दिन से होगी शुरुआत

0

आगरा। देश में जब से गुड्स ऐंड सर्विस टैक्स (GST) लागू हुआ है तब से कई सारे कॉलेजों में इसे कोर्स में शामिल करने की बात की जा चुकी है। ऐसा कहा जा रहा था कि स्टूडेंट्स बाकी सारे विषयों की तरह GST का विषय भी पढेंगे। ऐसा ही आगरा की डॉ. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी हुआ है।

यह भी पढ़ें, HTET 2017 के लिए आवेदन प्रोसेस शुरू, ऐसे करें अप्लाई

आगरा यूनिवर्सिटी

बता दें, कि यह यूनिवर्सिटी GST सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने जा रही है। यह कोर्स छह महीने का होगा जोकि 10 नवंबर से शुरू होने वाला है। वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि इस सर्टिफिकेट कोर्स के लिए अब तक करीब 100 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने आवेदन किया है।

वहीं, इस कोर्स में अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स को कॉमर्स के सीनियर प्रफेसर्स, जीएसटी अधिकारी और चार्टर्ड अकाउंटेंट्स GST के अलग-अलग टॉपिक्स को पढ़ाएंगे। इसके अलावा हर कोर्स के लिए यहां 50 सीटें होंगी जबकि, एडमिशन मेरिट के आधार पर होगा।

यूनिवर्सिटी के अधिकारीयों का कहना है कि वह सीटों को बढाने पर विचार कर रहे हैं। ऐसे में 10 नवंबर तक इस संबंध में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। वहीं, यूनिवर्सिटी के जन संपर्क अधिकारी जी.एस.शर्मा ने कहा कि यूनिवर्सिटी के इस फैसले के पीछे का मकसद दक्ष प्रफेशनल्स को तैयार करना करना है जो कॉर्पोरेट प्रैक्टिस को सरल बना सके।

loading...
शेयर करें

आपकी राय