सु-कैम के प्रबंध निदेशक कुंवर सचदेव HURUN-2017 के सबसे प्रतिष्ठित उद्यमी में से एक

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सौर ऊर्जा क्षेत्र के लिए सबसे बड़ा संभावित बाजार है। इससे पहले सु-कैम ने कुछ गांवों में सौर ऊर्जा प्रणालियों को स्थापित करने के लिए उत्तर प्रदेश नई और अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी (एनईडीए) के साथ सहयोग किया था। 7 जुलाई 2015 को, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में सु-कैम द्वारा स्थापित पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की मौजूदगी में 250 किलोवाट मिनी ग्रिड सौरऊर्जा प्रणाली का उद्घाटन किया।

सु-कैम के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक कुँवर सचदेव को हुरून 2017 के सबसे प्रतिष्ठित उद्यमियों की सूची में स्थान मिला है। भारत की सबसे बड़ी पॉवर सॉल्यूशंस कंपनी, सु-कैम पॉवर सिस्टम लिमटेड के संस्थापक और प्रबंध निदेशक कुंवर सचदेव को भारतीय सौर और बिजली बैकअप उद्योग में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया है।

पावर बैकअप और सौर समाधान में अग्रणी कंपनी सु-कैम ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में अपनी प्रमुख विनिर्माण इकाई की स्थापना की है। शिवालिक रेंज की तलहटी पर स्थित, बद्दी में सु-कैम के प्लांट में इनवेर्टर, यूपीएस और होम यूपीएस का निर्माण होता है जिसमें 100 वीए से लेकर 5.0 केवीए तक की क्षमता होती है।

कुंवर सचदेव ने कहा कि मैं अपने आपको बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे हुरून 2017 के सबसे प्रतिष्ठित उद्यमी के खिताब से सम्मानित किया गया। यह एक बहुत कठिन और यादगार यात्रा रही हैं। मैं अपने सभी सलाकारों, शुभचिंतकों और दोस्तों का शुक्रगुजार हूं जो इस अविश्वश्नीय सफर का हिस्सा रहे है।

loading...
शेयर करें