नशे की ऐसी लत लगी कि बीटेक कर चेन स्नेचर बन गए युवक, गिरफ्तार

0

देहरादून। देश के युवाओं पर नशे की लत हावी होती जा रही है। ऐसा ही एक मामला देहरादून के वसंत विहार थाने में सामने आया है। पुलिस ने दो युवकों को करीब 50 हजार रुपए कीमत के दो मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है। यह स्मार्टफोन बीती 1 फरवरी को इन युवकों ने वसंत विहार निवासी एक महिला से छीने थे।

एक युवक है बीटेक पास तो दूसरी कर चुका है बीसीए

पकड़े गए युवकों के बारे में जानकारी मिलने पर सभी हैरान रह गए। इन दोनों में से एक के पास बीटेक की डिग्री है जबकि दूसरे ने बीसीए कंप्लीट कर रखा है। बीटेक कर चुका शिवम एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी भी करता है। वहीं बीसीए कर चुका अमन मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। पूछताछ में इन युवकों ने बताया है कि वो दोनों चरस व स्मैक जैसे नशे के आदी हैं। नशे के लिए इन्होने चोरी की थी।

इस तरह दिया था स्नेचिंग की वारदात को अंजाम

एक फ़रवरी को 8 को थाना बसंत विहार में वसंत विहार निवासी वंदना उनियाल ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह अपनी दुकान से मोबाइल रिचार्ज करा कर वापस घर आ रही थी कि दुर्गा डिपार्टमेंटल स्टोर, इंदिरानगर के पास कडवा पानी रोड पर दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार लड़कों ने पीछे से आकर उनका पर्स चोरी कर लिया। पर्स में आधार कार्ड, डेबिट कार्ड, 250 रुपये और सैमसंग के दो स्मार्टफोन थे।

इसके अलावा ऐसे ही अन्य मामलों की जांच के लिए थाना बसंत विहार और एसओजी की संयुक्त टीम का गठन कर गहन सुरागरसी पतारसी करते हुए मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया। पांच मार्च को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में मोटरसाइकिल पर देना बैंक के पास जीएमएस रोड पर घूम रहे हैं।

पुलिस ने देना बैंक, जीएमएस रोड पर चेकिंग अभियान चलाया तो कमला पैलेस से देना बैंक की तरफ एक मोटरसाइकिल पर दो लड़के आते दिखाई दिए। पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा करने पर ये लोग वापस मुड़कर भागने लगे लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

loading...
शेयर करें