दीवार पर किसान ने लिखा सुसाइड नोट, फिर फांसी को लगाया गले

0

टीकमगढ़। केंद्र और राज्‍य सरकार आए दिन किसानों के लिए कई वायदे करते है, साथ ही कई योजना भी लाते हैं। लेकिन शायद आज भी किसानों तक इन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसका ताजा उदाहरण मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले में कर्ज से परेशान एक किसान। यहां पर घर को चलाने के लिए एक किसान ने कर्ज लिया था। जिसे न लौटा पाने के कारण दीवार पर सुसाइड नोट लिखकर फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली।

सूत्रों के मुताबिक यह मामला बलदेवगढ़ थाना क्षेत्र के बाबाखेरा गांव का है। जहां पर शनिवार रात हजारी लाल आदिवासी ने फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। इस बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले खेत में फसल अच्‍छी नहीं होने के कारण हजारी लाल पर 50 हजार रुपये का कर्ज लिया था। पैसे खत्‍म होने के बाद नया कर्ज लेने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। जिस कारण तनाव अधिक होता गया। इससे परेशान होकन उसने आत्महत्या कर लिया।

आत्‍महत्‍या की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम करने के लिए भेज दिया है। वहीं अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस (एसडीओपी) डीएस बैस ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि हजारी लाल ने आत्महत्या क्यों की है, इसकी पुलिस जांच कर रही है।

loading...
शेयर करें