ताइवान एक्सपो 2018 में हाईटेक गैजेट्स ने मचाया तहलका, जानें औऱ क्या रहा खास

0

नई दिल्ली। देश में पहली बार आयोजित ताइवान एक्सपो 2018 काफी धूमधाम से शुरू हुआ। इसमें पहुंचे दर्शक ताइवान एक्सिलेंस पैवेलियन में शानदार और बेमिसाल हाईटेक गैजेट्स से रूबरू हुए। एक्सपो के पहले दिन प्रदर्शनी देखने के लिए दर्शकों की काफी भीड़ उमड़ी। ताइवान एक्सिलेंस पैवेलियन में अलग-अलग रेंज के प्रॉडक्ट्स का प्रदर्शन किया गया, जिनमें आईओटी सोल्यूशंस, हेल्थ केयर एक्विपमेंट, लाइफस्टाइल का लेवल बढ़ाने वाले एप्लायंसेज, आईटी, ऑफिस इक्विमेंट और एंटरटेनमेंट प्रॉडक्ट्स शामिल थे।

प्रदर्शनी में मशहूर गेमिंग ब्रैंड एमएसआई के प्रॉडक्ट्स को शामिल किया गया। इसके अलावा एक्सपो में मदरबोर्ड, ग्राफिक कार्ड और कंप्यूटर नोट्सबुक्स के लिए दुनिया भर में मशहूर गीगाबाइट के प्रॉडक्ट्स ने भी दर्शकों को खूब लुभाया। एक्सपो में थर्मलटेक का टीटीई स्पोटर्स और लग्जा 2 के प्रॉडक्ट्स को भी पेश किया गया।

इस मौके पर ताइवान एक्सटर्नल ट्रेड डेवलपमेंट काउंसिल (टीएआईटीआरए) के कार्यकारी निदेशक रेमंड चेन ने कहा, “ताइवान एक्सपो पहली बार भारत में आयोजित किया जा रहा है। ताइवान एक्सिलेंस में हमने हमेशा भारत सरकार की विकास के क्षेत्र में की गई महत्वपूर्ण पहल जैसे मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया को अपना समर्थन बेहतरीन ढंग से मुहैया कराने के लिए कदम आगे बढ़ाया है।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि भारत में आयोजित ताइवान एक्सपो में भागीदारी कर हम ताइवान और भारतीय कंपनियों के बीच बेहतर तालमेल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हम प्रदर्शनी के माध्यम से अन्य भागीदारों के संपर्क में आएंगे और उनके साथ तालमेल के रास्ते तलाशेंगे। ताइवान एक्सपो का आयोजन 17 से 19 मई तक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में हॉल नंबर 11 में किया जा रहा है।

loading...
शेयर करें