गोमुख और तपोवन की ट्रिप सर्दियों में करें प्लान और देखें खूबसूरती के अद्भुत नजारें

0

उत्तरकाशी। राज्य में इन दिनों काफी तादाद में पर्यटक आ रहे हैं। इनमें विदेशी पर्यटकों की संख्या ज्यादा है। दरअसल, उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकें देशी-विदेशी पर्यटकों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। यही कारण है कि पर्यटक पर्वतारोहण व ट्रैकिंग के लिए इस सीजन में गोमुख मार्ग जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पर्वतारोहण व ट्रैकिंग पर्यटकों को इतनी पसंद आ रही है कि यहां अब तक आठ हजार से अधिक देशी-विदेशी पर्यटक आ चुके हैं।

Image result for people at hill station

यही नहीं, अब तो पर्यटक भोजवासा, नंदनवन व तपोवन पहुंचकर पर्वतारोहण के लिए कैंपिंग कर रहे हैं। इसके अलावा गोमुख ट्रैक पर भी भारी संख्या में विदेशी पर्यटकों की आवाजाही जारी है। बताते चलें, जुलाई में भारी बारिश के कारण ट्रैक टूट गया था, जिसके कारण 15 सितंबर तक इस पर आवाजाही नहीं हो पा रही थी लेकिन बाद में फिर से यह ट्रैक खुल गया। अब यहां फिर से पर्यटकों का आना-जाना जारी है।

आपको बता दें, आजकल कई विदेशी पर्यटक यहां ट्रैकिंग को जा रहे हैं। वहीं, कई ऐसे भी हैं जो सिर्फ गोमुख की यात्रा कर रहे हैं। इसके साथ कुछ विदेशी पर्यटकों का ग्रुप तो पर्वतारोहण के लिए कैंप भी कर रहा है। सभी पर्यटकों को इस यात्रा पर काफी आनंद आ रहा है। इन पर्यटकों का कहना है कि इस जगह की खूबसूरती ने उन्हें सम्मोहित कर दिया है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय