बांग्‍लादेश में हिंदुओं के बस्‍ती को बनाया निशाना, 30 घर जलाकर किया खाक

0

ढाका। धार्मिक मामले पर फेसबुक की आपत्‍तिजनक पोस्‍ट से बंग्‍लादेश में बवाल मच गया। धीरे धीरे इसने इतना बिकराल रूप ले कि कई घर जलकर खाक हो गये। इस घटना में वहां के अल्पसंख्यक हिदुओं को निशाना बनाया गया। उनकी एक बस्‍ती में 30 घरों को जला दिया। यह घटना बीते शुक्रवार की है। भीड़ को काबू करने पहंची पुलिस ने भीड़ को खेदडने के लिए आंसू के गोले दागे। लेकिन भीड़ के उग्र रूप ने पुलिस पर पथराव करना शुरु कर दिया। जिसके बाद जवाबी कार्यवाही हीह में एक उपद्रवी मारा गया।

घटना ढाका से करीब तीन सौ किलोमीटर दूर स्थित रंगपुर जिले के ठाकुरपाड़ा गांव की है। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार माहौल गांव के एक हिदू युवक द्वारा फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने से मामला फैला। इसके बाद वहां पर उत्तेजित भीड़ हिदू समुदाय के मुहल्ले की ओर आई और लूटपाट के साथ घरों में आग लगानी शुरु कर दिया। इस हिंसा में लगभग 20000 हजार लोग हिंसा में शामिल थे।

यह यभी पढ़े- रोहिंग्या शरणार्थियों का टीकाकरण कर रही बांग्लादेश सरकार

मौके के हालात को देखते हुए पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इलाके को घेर लिया। इसके बाद लोगों ने विरोध में रंगपुर-दिनाजपुर हाईवे को रोक दिया। जिसके बाद पुलिस ने आवाजाही शुरु करवाई। अभी भी मामले से इलाके में तनाव जारी है। तनाव के देखते हुए शासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर रखा है।

 

loading...
शेयर करें

आपकी राय