फिल्म ‘ओमकारा’ के सिनेमेटोग्राफर और सीएम महबूबा के भाई बने जम्मू-कश्मीर के मंत्री

0

जम्मू। देश का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई तसद्दुक हुसैन मुफ्ती ने गुरुवार को राज्य में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल एन. एन. वोहरा ने राजभवन के प्रांगण में तसद्दुक हुसैन मुफ्ती और जावेद मुस्तफा मीर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई। दोनों ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। तसद्दुकमुफ्ती को पर्यटन एवं संस्कृति विभाग दिए जाने की संभावना है।

फिल्म ओमकारामें सिनेमेटोग्राफर रह चुके हैं तसाद्दुक मुफ्ती

तसाद्दुक मुफ्ती एक प्रशिक्षित सिनेमेटोग्राफर हैं, जिनके काम को विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ओमकारा’ में सराहा गया था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और पिता मुफ्ती मोहम्मद सैयद के 7 जनवरी 2016 को हुए निधन के बाद तसद्दुक अपनी मां और बहन को सहयोग देने के लिए लौट आए थे। वह इससे पहले मुख्यमंत्री की शिकायत सेल के प्रभारी थे।

विभागों के बारे में गुरुवार को ही घोषणा की जाएगी

बडगाम जिले के छादोरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक और वरिष्ठ पीडीपी नेता मीर इससे पहले वर्ष 2015 में मुफ्ती मोहम्मद सरकार मेंकैबिनेट मंत्री थे। महबूबा मुफ्ती के वर्ष 2016 में मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था। सूत्रों के अनुसार, दोनों नवनियुक्त मंत्रियों के विभागों के बारे में गुरुवार को ही घोषणा की जाएगी।

loading...
शेयर करें