Telangana Inter Results 2018 : शिक्षा बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, यहां करें चेक

0

नई दिल्ली। तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन ने शुक्रवार को 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। अपना रिजल्ट देखने के लिए आप tsbie.cgg.gov.in वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर जाने के बाद इसमें मांगी गई जानकारियां जैसे कि आपका रोल नंबर व डेट ऑफ बर्थ आदि भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर आप अपना परीक्षाफल जान सकते हैं।

 

इंटरमीडिएट फर्स्ट और सेंकेंड दोनों ईयर के परिणाम हुए घोषित
शिक्षा बोर्ड ने इंटरमीडिएट फर्स्ट और सेंकेंड दोनों ईयर के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इंटरमीडिएट वर्ष की परीक्षा का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 62% है और द्वितीय वर्ष का 67% है। तेलंगाना में द्वितीय वर्ष 2018 परीक्षा में भाग लेने वाले 4.29 लाख छात्रों में से 2.88 लाख छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है।

दूसरे वर्ष के लिए कुल पास प्रतिशत 67.06% है। लगभग 4.55 लाख छात्रों ने पहली बार इंटरमीडिएट परीक्षा में भाग लिया था, जिसमें से 2.84 लाख छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। प्रथम वर्ष की परीक्षा का कुल पास प्रतिशत 62.35% है। इस वर्ष लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत लड़कों के मुकाबले अधिक रहा है।

छात्र मोबाइल पर एसएमएस के जरिये भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। एसएमएस के माध्यम से रिजल्ट देखने के लिए 12वीं जनरल के छात्र को मोबाइल पर ‘TSGEN2<space>REGISTRATION NO लिखकर – 56263 पर सेंड करना होगा’ इसके बाद 12वीं वोकेशनल के छात्रों को ‘TSVOC2<space>REGISTRATION NO लिखकर – 56263 पर एक एसएमएस सेंड करना होगा

loading...
शेयर करें