टेस्ला ने लिया बड़ा फैसला, हर हफ्ते बेचेगा 5,000 कारें

0

नई दिल्ली। हर हफ्ते टेस्ला कार के उत्पादन का एक लक्ष्य रखती है। इसी में 5,000 कारों के उत्पादन का लक्ष्य रखते हुए एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने साल 2018 की पहली तिमाही में 3.4 अरब डॉलर राजस्व प्राप्त होने की जानकारी दी है और कहा है कि मॉडल 3 का उत्पादन अप्रैल से बढ़कर 2,270 कारें प्रति सप्ताह हो जाएगी।


टेस्ला की नकदी शेष में हालांकि गिरावट आई है, लेकिन कंपनी के पास 2.7 अरब डॉलर की नकदी है। टेस्ला ने अपने शेयरधारकों को बुधवार देर रात लिखे पत्र में कहा, “हमने पहली तिमाही के उत्तरार्ध में मॉडल 3 के उत्पादन में महत्वपूर्ण प्रगति की है और यह गति दूसरी तिमाही की शुरुआत में भी जारी है।

इस बीच हमने अप्रैल मध्य में थोड़े दिन के लिए उत्पादन बंद रखने की योजना बनाई, ताकि आगे उत्पाद बढ़ा सकें। हमने लगातार तीन हफ्तों तक 2,000 से अधिक मॉडल 3 का उत्पादन किया और उसके बाद उत्पादन बढ़कर 2,270 प्रति सप्ताह हो चुका है।”

“उत्पादन के इस चरण में भी मॉडल 3 अमेरिका में मध्यम श्रेणी में सबसे ज्यादा बिकनेवाला सेडान है और हमारी डिलीवरी बढ़ती जा रही है।”री/कोड के मुताबिक कंपनी ने उत्पादन लक्ष्य को पूरा करने में नाकाम रहने के कारण 71 करोड़ डॉलर का राजस्व खो दिया है।

loading...
शेयर करें