इस एंकर ने अनोखे अंदाज में किया जैनब के साथ रैप और हत्या का विरोध, कायम की मिसाल

0

इस्लामाबाद। क्या आपने कभी किसी टीवी एंकर को अपने बच्चे को गोद में लिए न्यूज़ पढ़ते देखा है ? शायद नहीं देखा होगा, लेकिन हाल ही में पाक के एक न्यूज चैनल की एंकर ने अपनी मासूम बेटी को गोद में बिठाकर न्यूज़ पढ़ी। इतना ही नहीं न्यूज़ पढ़ने के दौरान वो एंकर बेहद भावुक भी हो गई थीं।

दरअसल,  किरण नाज नाम की इस एंकर ने हाल ही में एक मासूम बच्ची के साथ हुई रेप और हत्या की घटना का विरोध करने के लिए ये कदम उठाया। हालांकि विरोध करने का ये तरीका काफी अलग है। किरण का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसकी काफी तारीफ की जा रही है।

अपने कार्यक्रम की शुरुआत में किरण कहती हैं, आज मैं किरण नाज नहीं हूं एक मां हूं। रेप की खबर पढ़ने के दौरान वो काफी भावुक भी हो जाती हैं। इसके साथ ही इस वीडियो में किरण देश की न्याय व्यवस्था पर भी सवाल उठाती नजर आती हैं और कहती हैं कि आज किसी मासूम का जनाजा नहीं उठा बल्कि पूरी इंसानियत का जनाजा उठा है।

क्या था मामला

आठ साल की जैनब पिछले गुरुवार को रोड कोट इलाके में अपने घर के पास ही ट्यूशन गई थी, जिसके बाद उसका कथित तौर पर अपहृत कर लिया गया। जैनब के परिवार को एक वीडियो फूटेज मिला, जिसमें वह किसी अजनबी के साथ पीरोवाला रोड पर नजर आई थी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

वहीं, मंगलवार को बच्ची को ढूंढऩे के लिए नियुक्त एक पुलिस कॉन्सटेबल को कूड़े के ढेर से बच्ची का शव मिला। पुलिस के मुताबिक बच्ची की हत्या से पहले उसके संग रेप किया गया है। साथ ही पुलिस का ये भी कहना है कि चार-पांच दिन पहले ही उसकी हत्या कर दी गई थी। पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी का आदेश दिया है और साथ ही कहा है कि वह खुद व्यक्तिगत तौर पर मामले की निगरानी करेंगे।

loading...
शेयर करें