गुजरात विधानसभा में लोकतंत्र की मर्यादा हुई तार-तार, कांग्रेस और बीजेपी विधायकों के बीच जमकर चले थप्पड़-बेल्ट

0

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा में इस वक्त बजट सत्र चल रहा है। इस दौरान यहां विधायकों के बीच हुई हाथापाई से सदन की मर्यादा तार-तार हो गई। कांग्रेस विधायक प्रताप दुधार्क ने बीजेपी के जगदीश पंचाल को विधानसभा में थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद बीजेपी विधायको ने कांग्रेस विधायक अमरीष डेर की जमकर पिटाई की।

जानिए क्या है पूरा मामला
सदन में रेप के आरोप में सजा काट आशाराम के ऊपर चर्चा चल रही थी। इस दौरान कांग्रेस के विधायक बीजेपी से इस बारे में अधिक सवाल पूछना चाह रहे थे। इस बात को सत्ता पक्ष ने विरोध किया तो माहौल में गहमागहमी बढ़ गई। इसी बीच प्रश्नकाल खत्म होने से कांग्रेस विधायक भड़क गए। उन्होंने सदन के अंदर ही माइक से बीजेपी विधायक पर हमला कर दिया।

इसी कड़ी में अचानक प्रताप दुधार्क दौड़ कर आए और भाजपा के विधायक जगदीश पांचाल को थप्पड मार दिया। जिसके बाद सभी आपस मे भीड़ गए, कांग्रेस विधायक पर भाजपा के विधायकों को मारने का आरोप है तो दूसरी तरफ अल्पेश ठाकोर बीजेपी विधायकों पर माँ बहन की गालिया देने का पर आरोप लगाया।

जिसके जवाब में भाजपा विधायक हर्ष संघवी ने कांग्रेस के विधायक पर जान से मार देने की धमकी देने का आरोप लगाया। विधानसभा में विधायकों ने एक-दूसरे पर बेल्ट से भी हमला किया।

विधानसभा में दोनों विधायकों को इस तरह लड़ते देख पार्टी के अन्या विधायक दोनों के पास पहुंचे और दोनों को अलग कर शांत करने की कोशिश की। सदन में हुई इस मारपीट के बाद विधानसभा स्पीकर ने कांग्रेस के विधायक अमरीष डेर और विक्रम माडम को पूरे दिन के लिए विधानसभा से सस्पेंड कर दिया।

loading...
शेयर करें