आप के राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस ने किया बड़ा खुलासा

0

नई दिल्ली। हाल ही में आम आदमी पार्टी ने अपने राज्यसभा के तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इन तीन नामों के तहत संजय सिंह, एनडी गुप्ता व सुशील गुप्ता को आप की तरफ से राज्यसभा भेजा जाना तय हुआ था। इन्हीं नामों में से एक एनडी गुप्ता के बारे में दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने सनसनीखेज खुलासा कर उनकी उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की है।

अजय माकन के ट्वीट से मचा हड़कंप

अजय माकन ने ट्वीट कर कहा है कि एनडी गुप्ता बीजेपी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जीएसटी के समर्थक हैं और सरकार ने उनकी नियुक्ती 1.75 लाख करोड़ रुपए के स्वामित्व वाली नेशनल पेंशन स्कीम ट्रस्ट के ट्रस्टी के रूप में की थी और आज भी वह उस पद पर आसीन हैं।

माकन ने दावा किया कि ये ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला बनता है, ऐसे में जनप्रतिनिधि कानून के तहत एनडी गुप्ता का राज्यसभा सीट के लिए किया गया नामांकन रद्द किया जाना चाहिए।  उन्होंने एनडी गुप्ता को कंई भाजपा मंत्रियों का करीबी बताया है। माकन के अनुसार आप पार्टी भाजपा की बी टीम है।

कौन है एनडी गुप्ता

आप पार्टी के नारायण दास गुप्ता को राज्यसभा का टिकट मिलने के बाद वो चर्चा में है। एनडी गुप्ता पेशे से चार्टेड अकाउंटेंट है। 68 साल के नारायण दास गुप्ता बीते दो सालों से आम आदमी पार्टी के चार्टेड अकाउंटेंट हैं। पार्टी के सारें खातों की जिम्मेदारी उन्हीं के ऊपर है। नारायण गुप्ता चार्टेड अकाउंटेंट की अंतर्रराष्ट्रीय संस्था, इंटरनेशन फेडरेशन ऑफ अकाउंटेंट्स में चुने जाने वाले पहले भारतीय हैं।

राज्यसभा जाने को लेकर आप मे पड़ी फूट

राज्यसभा भेजे जाने के मसले पर आप पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर दिया गया था। कुमार विश्वास इस मुद्दे पर अपना आक्रोश भी जाहिर कर चुके हैं। ऐसे में एनडी गुप्ता के ऊपर सवालिया निशान उठने से विश्वास आप पार्टी की मुश्किले बढ़ा सकते हैं।

loading...
शेयर करें