राजधानी में पढ़ाई पर नहीं पड़ेगा स्मॉग का असर, इस स्कूल ने निकाल लिया बेहतरीन तरीका

0

नई दिल्ली। इधर कुछ समय से दिल्ली स्मॉग से पूरी तरह से घिरा हुआ है। यही वजह है कि इसका असर कई चीजों पर पड़ रहा है। स्कूलों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है। जिसके चलते राजधानी समेत गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इससे निपटने के लिए एक स्कूल ने एक बेहतरीन तरीका निकाल लिया है। ताकि स्कूल के कार्यक्रमों में रोक न लग सके।

यह भी पढ़ें, UPSC ने IFS के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

स्मॉग

दरअसल, काफी समय से शिक्षा के क्षेत्र में डिजिटल शिक्षण सहायकों को लेकर मांग की जा रही थी। लेकिन, ऐसा कुछ हो नहीं पा रहा था। वहीं, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित आरडी स्कूल ने स्मॉग से निजात पाने के लिए अगले दो दिन तक ई-क्लासरूम कार्यक्रम की शुरुआत की है।

बता दें, स्कूल ने स्टूडेंट्स की प्रतिक्रिया को जानने के लिए यह समय सीमा तय की है। इसे जल्द ही संपूर्ण भारत के सभी आरडी स्कूलों में शुरू किया जाएगा। वहीं, आरडी स्कूल की अध्यक्ष शेफाली वर्मा ने कहा, ई-क्लासरूम कक्षा 4 और उससे ऊपर की कक्षा वाले स्टूडेंट्स के घरों से शुरू किया जाएगा। इस प्रक्रिया से स्टूडेंट्स वास्तविक समय में ऑनलाइन स्कूल के माध्यम से अपने दोस्तों और टीचर्स के साथ बातचीत कर सकेंगे।

loading...
शेयर करें

आपकी राय