अस्‍पताल की नर्स अब सिस्‍टर से कहलाएंगी ऑफिसर, जानें क्या है मामला

0

वाराणसी। अस्‍पतालों में हर समय मरीजों के दुख की स्‍थिति में साथ देने वाली नर्सें अब सिस्‍टर से ऑफिसर कहलाएंगी। इनके हेल्‍पिंग नेचर और हमेशा मरीजों के साथ रहने के कारण यह सम्‍मान दिया जायेगा। जिसकी पूरी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सरकार के इस कदम से बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में कार्यरत नर्सें अब आफिसर कहलाएंगी।

सूत्रों के मुताबिक इनकों सिस्टर के नाम से नहीं, बल्कि साहब के नाम से संबोधित किया जाना सबसे अच्‍छा माना गया है। यह इसलिए कि उनका उत्‍साह और अधिक हो सके। सरकार के इस पहले से मौजूदा समय में यहा कार्य कर रही 400 नर्सों का रुतबा बढ़ेगा। इस सिलसिले पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने एक आदेश स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को जारी किया था। जो बीते एक वर्ष पहले 8 मार्च को जारी किया गया था। जिसपर नियमा अनुसार काम हो रहा है।

वहीं अगर आदेश की बात करें तो कहा गया था कि जो स्टाफ नर्स हैं उनको अब नर्सिंग आफिसर और नर्सिंग सिस्टर को सीनियर नर्सिंग आफिसर के रूप में माना जाएगा। जिसकी शुरुआत सर सुंदरलाल अस्पताल से की जा चुकी है। बता दें कि यहां की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से धनराशि भी जारी की गई है।

loading...
शेयर करें