झील सी गहरी खूबसूरत आंखे चाहिए तो मेकअप के दौरान न करें ये गलतियां

0

नई दिल्ली। महिलाएं अपनी खूबसूरती के प्रति बहुत सचेत रहती हैं। आंखों की खूबसूरती निखारने के लिए वो तरह-तरह के मेकअप का सहारा लेती हैं। अगर आपको भी झील सी गहरी खूबसूरत आंखे चाहिए तो मेकअप के दौरान कुछ गलतियों को दोहराने से आपको बचना चाहिए। आज हम आपको बताते हैं कि आंखों का मेकअप करते समय किन बातों का खास तौर से ध्यान रखना चाहिए।

जानिए आंखों के मेकअप के दौरान कौन सी गलतियां न करें

ऑयली क्रीम या मोश्चोराइजर यूज करना

ऑयल बेस्ड मोश्चोराइजर और आई क्रीम का इस्तेमाल करने से आंखों का मेकअप आपके चेहरे पर बह सकता है। इसलिए इन चीजों का केवल रात को ही यूज करें और सुबह के समय वाटर बेस्ड आई जेल का यूज करें।

गलत मस्कारा इस्तेमाल करना

धब्बों से बचने के लिए आईलाइनर को आईलैशेस के मिडिल से टिप तक लगाना चाहिए। इसके अलावा आप आईलैश के टॉप पर वाटरप्रूफ मस्कारा भी यूज कर सकती हैं।

पेंसिल आई लाइनर यूज करना

पेंसिल आई लाइनर आमतौर पर ऑयल बेस्ड होते हैं जो आपकी पलकों और चेहरे पर बह सकता है। इसलिए आपको जेल आईलाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए जो ड्राई होता है और लंबे समय तक टिका रहता है।

आई प्राइमर नहीं लगाना

अगर आप चाहती हैं कि आपका आई मेकअप लंबे समय तक बना रहे, तो आपको आई प्राइमर लगाना बहुत जरूरी है। आई प्राइमर से ना केवल आंखों के पास वाले निशानों को कवर करता है बल्कि आपकी आई शैडो के लिए एक बेहतर बेस भी होता है जिससे मेकअप लंबे समय तक बना रहता है।

एक ही बार में आई शैडो का बहुत ज्यादा इस्तेमाल

बहुत ज्यादा आई शैडो का इस्तेमाल करने से आपकी आंखों के आसपास धब्बे बन सकते हैं। इसलिए एक समय में कोई भी प्रोडक्ट थोड़ा ही लगाएं। अगर आप आई शैडो पाउडर यूज कर रही हैं, तो आपको एक्स्ट्रा पाउडर हटाने के लिए ब्रश को थोडा टैप करना होगा।

loading...
शेयर करें