बसपा और सपा को जनता ने नकार दिया, अपनी हार स्वीकार करें

0

लखनऊ। यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की बम्पर जीत के बाद विपक्ष हमलावर है। इसी का जवाब देते हुए के प्रवक्ता और योगी कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि कि बसपा और सपा जिस मेयर चुनाव को फिर से कराने की बात कर रहे हैं वो पूरी तरह से तत्थहीन है।

उन्हें आगे कहा कि इस हार को बसपा और सपा को स्वीकार कर लेना चाहिए। जनता इन्हें नकार चुकी है इसलिए उनको इतनी परेशानी हो रही है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष हार पर कोई बहाना नाबनाए बल्कि आत्ममंथन करें कि जनता उन्हें नकार क्यों रही है।

दरअसल आपको बता दें कि बसपा सुप्रीमों मायावती के बाद अब कांग्रेस ने भी ईवीएम पर सवाल उठाये हैं। दरअसल मायावती ने ईवीएम को लेकर सरकार पर आरोप लगाये थे। उन्होंने ये भी कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग बैलेट से चुनाव करा ले तो बीजेपी की हार ​सुनिश्चित है।

वहीं सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर ईवीएम पर भरोसा नहीं है तो वह दो नगर निगमों में ईवीएम से जीते अपने मेयर का इस्तीफा करा दें। उसके बाद वो वैलेट पेपर से चुनाव करा देंगे।

समाजवादी पार्टी ने भी इस मुद्दे को उठाया। मुख्य प्रवक्ता और राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने सोमवार को कहा कि बीजेपी बहुजन समाज पार्टी को इस्तीफे की धमकी क्यों दे रही है? पहले बीजेपी मेयर इस्तीफा दे फिर किसी औऱ पार्टी के मेयर के इस्तीफे की बात करें।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी मांग कर रही है कि सभी नगर निगमों के चुनाव फिर से कराये जाएं। उनका कहना है कि अपनी मांग को लेकर वो जल्द ही राज्यपाल से मिलेंगे। सपा ने साफ किया है कि उनका यकीन ईवीएम मशीनों पर नहीं रह गया है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय