इतनी सी बात पर फोन से ही दे दिया ‘तीन तलाक’

0

फतेहपुर| सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित किये जाने के बाद भी महिलाओं के साथ ये अत्याचार बंद नहीं हो रहा। आये दिन तीन तलाक की ख़बरें आ रहीं हैं। इसी कड़ी में यूपी के फतेहपुर जिले में एक व्यक्ति ने कुवैत से अपनी पत्नी को फोन पर ‘तीन तलाक’ दे दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि जाफरगंज थाना क्षेत्र के दलेलखेड़ा गांव की अफसाना (32) नामक महिला अपने पिता और दो मासूम बच्चों के साथ एसपी कार्यालय में दर्ज की गई शिकायत में कहा है कि 10 साल पूर्व उसका निकाह गांव के ही ख्वाजा अली से हुआ था, वह पिछले साल कुवैत (विदेश) कमाने चला गया। 24 नवंबर को खवाजा ने फोन पर ‘तीन तलाक’ बोल दिया है।

उसके पिता के हवाले से एएसपी ने बताया, “तीन साल पहले उसे दो लाख रुपये अतिरिक्त दहेज देकर पिता ने दोबारा ससुराल विदा किया था। पीड़िता की शिकायत की गहराई से जांच की जा रही है, और जांच के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि ‘तीन तलाक’ पर देश की सर्वोच्च अदालत द्वारा की गई टिप्पणी के बाद केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से इसके लिए कानून बनाने के लिए राय मांगी है और प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार को ही इस पर ‘अनापत्ति’ जाहिर की है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय