शॉपिंग के शौक ने छीनी मॉरीशस की पहली महिला राष्ट्रपति की कुर्सी

0

पोर्ट लुई। वित्तयी अनियमितताओं की आरोप झेल रही मॉरीशस की पहली महिला राष्ट्रपति अमीनाह गुरीब-फकीम अब अपने पद से इस्तीफा देंगी। प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनॉथ ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। अमीनाह गुरीब पर आरोप है कि उन्होंने एक एनजीओ के पैसे को दुबई में अपने शॉपिंग के लिए खर्च किया।

PRESIDENT

अनैतिक तरीके से खरीदारी का आरोपों झेल रही मॉरीशस की पहली महिला राष्ट्रपति अमीना गुरीब-फकीम को इस्तीफा देना पड़ेगा। अमीना पर आरोप है कि उन्होंने एक एनजीओ की तरफ से जारी किए गए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल अपने लिए कपड़े और गहने खरीदने में किया।

शुक्रवार को मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनॉथ ने जानकारी दी कि 12 मार्च को मॉरीशस की 50वीं वर्षगांठ के जश्न के बाद अमीना अपने पद से इस्तीफा दे देंगी।

लाइव मिंट की खबर के मुताबिक, पीएम प्रविंद जुगनाथ ने कहा कि वो 12 मार्च को देश की 50वीं वर्षगांठ समारोह के बाद राष्ट्रपति इस्तीफा दे देंगी।

अमीनाह गुरीब का नाम भी उस लिस्ट में शामिल हो गया है जिसमें देश के नेताओं और अधिकारियों को भ्रष्टाचार या दुर्व्यवहार के आरोपों में इस्तीफा देना पड़ा हो। पिछले साल नवंबर में पूर्व उप प्रधानमंत्री को अनुचित टिप्पणियों के कारण इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं सितंबर में अटॉर्नी जनरल ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच को शुरू करने देने के लिए इस्तीफा दिया था।

माना जा रहा है कि मॉरीशस की पहली महिला राष्ट्रपति अमीनाह गुरीब ने एक एनजीओ, प्लानेट अर्थ इंस्टिट्यूट द्वारा दिए गए क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर के खरीदारी की हैं। अमीनाह गुरीब ने पिछले महीने कहा था कि उन्होंने क्रेडिट कार्ड पर खर्च किए गए पैसों को लौटा दिया था। 2016 में उन्होंने दुबई से 7 लाख 18 हजार रुपए का ज्वेलरी खरीदा था।

loading...
शेयर करें