यह खिलाड़ी जिस टीम में गया, उसने आईपीएल जीता, इस बार सनराइजर्स..

0

नई दिल्ली। इस समय आईपीएल का खुमार पूरे देश में देखने को मिल रहा है। हर गली और कूचे में आईपीएल की ही चर्चा हो रही हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन अब अंतिम पड़ाव में है। अब हर मैच बहुत महत्वपूर्ण हो चुका है। किसी एक की जीत दूसरे टीम को सेमीफाइनल के दौड़ से बाहर कर सकती है।

Yousuf-PaTHAN

क्रिकेट के इतिहास में ऐसा हर बार होता है कि जब सीरीज अंतिम पड़ाव पर होता है तो कई कयास लगाए जाते है और भविष्यवाणी भी की जाती है। ऐसे ही हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है जो टीम के लिए लकी चार्म कहलाता है। ये खिलाड़ी जिस भी आईपीएल के टीम में होता है वह टीम हर बार जीत हासिल करती है। ऐसा आकड़े बताते है।

हम बात कर रहे है इंडियन टीम में हिटमैन कहे जाने वाले दाए हाथ के बल्लेबाज युसूफ पठान की। मौजूदा समय में युसूफ आईपीएल 11 की फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबा के खिलाड़ी है। वे जिस टीम में गए, उस टीम ने खिताब जीता, वे राजस्थान रॉयल्स में 2008 में IPL के पहले संस्करण में खेले और टीम चैंपियन बनी। इसके बाद वे 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में आए और यह टीम इनकी मौजूदगी में दो बार चैंपियन बनी है। युसूफ पठान लंबा समय गुजारा और टीम ने इस दौरान अच्छी सफलता प्राप्त की है।

ऐसे कई खिलाड़ी है जो तीन बार खिताब जीतने वाली साइड का हिस्सा रहे हैं। रोहित शर्मा ने तो मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है। लेकिन युसूफ पठान के मामले में अलग बात ये है की वो अलग अलग टीम का हिसा रहे है वो टीम जीती है।

इस समय युसूफ हैदराबाद की टीम में है। अगर आकड़ो की बात की जाये तो सनराइजर्स हैदराबाद अंक तालिका में टॉप पर है। युसूफ के लक और आईपीएल के अंकतालिका को देखते हुए यही इस बार सनराइजर्स हैदराबाद को विनर का प्रबल दवेदार माना जा रहा है।

loading...
शेयर करें