शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले बदले मौसम ने बढा़ई सरकार की चिंता

0

देहरादून। राज्‍य में कल यानी सात सितंबर से गैरसैंण में शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है। ऐसे में लगातार बदल रहा मौसम का मिजाज सरकार की परेशानी का सबब बनता जा रहा है। वहीं मौसम विभाग ने फिर एक बार ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है।

यह भी पढ़ें : जिंदा जलने से 10वीं क्लास के छात्र की मौत, मचा हडकंप

शीतकालीन सत्र

बता दें गैरसैंण में कल से शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। लेकिन मौसम का हाल देखते हुए अभी से ही सरकार पर सवाल दागे जा रहे हैं। यहां जक की नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने दिसंबर के महीने में सत्र के शुरू होने को लेकर काफी विरोध भी किया था। उन्‍होंने कहा था कि इस मौसम में सत्र के शुरू होने से कई लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने सरकार की ओर से सत्र के लिए कराई गई व्यवस्थाओं को भी नाकाफी बताया था। हालांकि, सरकार अपने निर्णय पर अडिग रही। गैरसैंण में अधिकारियों का पहुंचना शुरू भी हो गया है। सचिव विधानसभा भी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में सत्र की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए पहुंच चुके हैं।

इसके अलावा गैरसैंण में आज कैबिनेट के साथ ही कार्यमंत्रणा की बैठक भी की जाएगी जिसके लिए सभी अधिकारी गैरसैंण पहुंच चुके हैं। लेकिन मौसम खराब होने के चलते सरकार को सत्र की चिंता हो रही है। हालांकि इन सब के बावजूद सरकार ने यह दावा किया है कि वो सत्र शुरू होने के साथ लोगों को सारी सुविधाएं देगी जाकि किसी को कोई परेशानी न हो सके।

loading...
शेयर करें

आपकी राय