BJP सांसद की मोदी को धमकी – आरक्षण खत्म करने का दुस्साहस किया, तो खून की नदियां बहेंगी

0

लखनऊ। जैसे-जैसे 2019 के लोकसभा चुनाव करीब आ रहे है, वैसे-वैसे मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पहले ही एनडीए से उसकी कई सहयोगी पार्टियां अलग हो चुकी हैं। वहीं, अब पीएम मोदी को एक और बड़ा झटका लगा है। उसकी ही पार्टी की एक सांसद ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यूपी के बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा है कि यदि आरक्षण खत्म करने की साजिश बंद नहीं हुई तो जंग हो जाएगी।

बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले
बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले

संविधान के साथ छेड़छाड़ नहीं होने दूंगी

इनती ही नहीं उन्होंने कहा कि अगर आरक्षण को खत्म करने का दुस्साहस किया गया तो भारत की धरती पर खून की नदियां बहेंगी। सावित्री ने कहा, संविधान और आरक्षण खतरे में है। मैं सांसद रहूं या न रहूं लेकिन संविधान के साथ छेड़छाड़ नहीं होने दूंगी। कुछ दिनों पहले ही फुले ने कहा था कि आरक्षण खत्म करने की साजिश हो रही है। उन्होंने इसके लिए अपनी ही पार्टी की केंद्र सरकार पर भी हमला बोला।

सावित्री बाई ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा

सावित्री बाई ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले दिनों में जिस तरह से बीआर अंबेडकर की मूर्तियों को तोड़ने के मामले सामने आए हैं, दलितों के खिलाफ हिंसा बढ़ी है वह चिंता का विषय है। लखनऊ में आयोजित रैली के दौरान सावित्री ने जमकर अपनी ही पार्टी के खिलाफ हमला बोला। अपने बगावती सुरों के परिणाम की चिंता ना करते हुए सावित्र ने कहा कि मैं किसी भी स्थिति से नहीं डरती हूं, मैं पूरी कोशिश करूंगी को हमारे समुदाय के लोगों को संविधान के अनुसार आरक्षण मिले।

यूपी में उपचुनाव हारने से बीजेपी में उठे सवाल

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए फुले ने कहा कि बाबा साहब ने देश को संविधान दिया, ऐसे में बाबा साहब का अपमान संविधान का अपमान है। जो लोग बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ते हैं वह गद्दार हैं, ऐसे में उनके खिलाफ इसी के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए। बता दें इसी महीने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की हार पर पार्टी के ही वरिष्ठ नेता रमाकांत यादव ने आरोप था कि पार्टी का पिछड़े और दलितों पर ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा था, ‘पिछड़े और दलितों की जिस तरह से उपेक्षा की जा रही है, उसका परिणाम आज ही सामने आ गया।

loading...
शेयर करें