महिलाओं की हमराह बनी ये गैंग, गुलाबी गैंग के बाद बटोर रही शुर्खियां

0

सागर। गुलाबी गैंग के बाद महिलाओं ने लाल गैंग बनाया है। जहां पहले शराबियों को झक्‍के छ़ड़ाने के लिए गुलाबी गैंग को महिलाओंन ने बनाया था वही इसका उद्देश्‍य थोड़ा हटकर है। लेकिन लगभग समान कहा जा सकता है। लाल गैंग गुलाबी गैंग से प्रेरित होकर बनाया गया है। जिसका काम महिलाओं की मदद करना मुख्‍य है। इसके द्वारा उनकी मदद की जाती है जो महिलाएं गरीब, अनपढ़ और शोषित होती है।

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को कलेक्टोरेट में आयोजित जनसुनवाई के दौरान अचानक लाल साड़ी पहने 9 महिलाएं पहुंची। उनके साथ कई अन्‍य महिलाएं भी थी। वो भी लाल साड़ी के लिबास में ही थी। साथ ही सभी के हाथ में एक लट्ठ भी था। ये सभी अपने क्षेत्र की एक दर्जन से अधिक महिलाओं के पेशन पेंशन, कुटीर, आवास और राशन सहित अन्य कई समस्याओं को लेकर कलक्‍ट्रेट में जिलाधिकारी को अवज्ञत कराया है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली : खिलौनों के गोदाम में लगी भीषण आग, घायल हुए पांच लोग अस्पताल में भर्ती

इन महिलाओं की समस्‍या पर लाल गैंग की सदस्य सपना चौरसिया का कहना है कि वो कई महिनों से महिलाओं के अधिकार के लिए काम कर रही है। आगे कहा कि वह इनकी समस्‍या पर अधिकारियों को आवेदन देकर बताती हैं। साथ ही कहा कि हमारे इस गैंग में कोई अध्‍यक्ष यह उपाध्‍यक्ष नहीं हैं। बल्‍कि सभी सदस्‍य हैं। हम लोग अपने-अपने क्षेत्र की महिलाओं की राशन, पेंशन, कुटीर, घरेलू हिंसा सहित अन्य कई समस्याओं का आवेदन तैयार करके अधिकारियों को अवगत कराते हैं। जिससे इनका विकास हो सके। आगे कहती हैं कि उनको दिल्ली की एक माइक्रोफाइनेंस कंपनी की मैडम ट्रेनिंग देती हैं।

loading...
शेयर करें