कैंसर की बीमारी से निजात दिलाएगी ये खास चाय

0

नई दिल्ली। कैंसर एक गंभीर बीमारी है। इसे ठीक करने के लिए लोगों को तरह-तरह का उपाय करने पड़ते हैं। इसके लिए बहुत अधिक पैसा भी खर्च होता है। आज हम आपको एक ऐसी चाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पीने से आप इस बीमारी से निजात पा सकेंगे। प्याज की चाय इस समस्या का समाधान करने में आपकी मदद कर सकती है।

जानिए किस तरह बनाएं ये प्याज की चाय

सबसे पहले एक प्याएज को धोकर काट लीजिए तथा फिर पानी उबाल कर उसमें प्या ज के टुकड़े डाल दीजिए। जब पानी उबल जाए तो उसमें नींबू का रस तथा ग्रीन टी बैग मिला लीजिए। अब इसे छानकर स्वादनुसार शहद मिला लीजिए इस तरह आपकी प्याज की चाय तैयार है।

कैंसर को ठीक करने में प्याज की चाय बहुत ज्यादा फायदेमंद है। प्याज में घुलनशील फाइबर होते हैं, जो कोलोन को साफ रखने में मदद करते हैं। ये घुलनशील फाइबर त्वचा और आंत से टॉक्सिन को बाहर निकालकर कैंसर सेल्स को बनने से रोकते हैं।

प्याज की चाय पीने से नींद न आने की समस्या दूर हो जाती है।प्याज की चाय में फायटोकेमिकल्स तथा विटामिन C होता है जो आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाते हैं।प्याज की चाय बुखार, खांसी, गले की खराश तथा एलर्जी से राहत दिलाती है। प्याज की चाय से पेट में पाचक जूस बढ़ते हैं। जिससे डाइजेशन की समस्या ठीक होती है।

loading...
शेयर करें