बालों के झड़ने से परेशान लोगों के लिए वरदान है ये दवाइंया

0

नई दिल्ली। अक्सर लोग बदलते मौसम में झड़ते हुए बालों से परेशान होते हैं। इस परेशानी से निजात पाने के लिए लोग तरह तरह की दवाइंया और प्रोड्क्टस का इस्तेमाल करते हैं। अपनाएं हुए उन प्रोड्क्ट्स से आपके बालों को अक्सर नुकसान पहुंचता है लिहाजा वह और झड़ना शुरु हो जाते हैं, लेकिन घबराएं नहीं आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आए है जिसे पढ़कर आपको आपके झड़ते बालों को रोकने के लिए एक सॉलिड आडिया मिलेगा।

हाल ही में वैज्ञानिकों ने एक ऐसा आविष्कार किया जिसके बाद आपके इस परेशानी से हमेशा के लिए निजात मिल जाएगा। इस दवा के बारे में कहा जाता है कि यह पहले ऑस्टियोपोरोसिस के उपचार के लिए बनाई गई थी, लेकिन धीरे धीरे बाद में पता चला कि इस दवा से बालों की बढ़ोत्तरी भी हो सकती है। कहा जाता है इस दवा से बालो का झड़ना बंद हो जाता है।

बता दें कि वर्तमान समय में केवल मिनोक्सीडिल और फिनास्टेराइड ही गंजेपन के इलाज के लिए उपलब्ध दवाएं हैं। हालांकि इन दोनों के नेगेटिव इफेक्‍ट्स भी देखने को मिलते हैं। अमूमन लोगों के बालों के गिरने के बाद एकमात्र उपाय सिर्फ हेयर ट्रांसप्लांट ही रह जाता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस दवा से झड़ते बालों की बीमारी से हमेशा के लिए निजात मिल जाएगा।

अगर आप भी बाल झड़ने की वजह से पार्लर से लेकर दवाओं तक पर हजारों रुपए खर्च कर चुके हैं तो अब बिना परेशान हुए घर पर ही इस आसान उपाय को करके बालों के झड़ने निजात पा सकते हैं।

गंजेपन में एसिड फॉस 30 – साधारणतः बिना किसी विशेष कारण के बाल झड़ने से लाभ करती है।

गंजेपन में सेलेनियम 30, 200 – यह दवा भी बिना किसी विशेष कारण के बालों के झड़ने में लाभप्रद है।

गंजेपन में वाइजबेडन 200 – यदि बाल अत्यधिक गिरते हों और उनके गिरने का कोई भी कारण समझ में न आ सके तो इस औषधि को देना चाहिए।

loading...
शेयर करें