‘महाभारत’ में बॉलीवुड के ये दिग्गज स्टार दिखेंगे 24 साल बाद एक साथ

0

मुंबई। बॉलीवुड में कई दिन से ‘महाभारत’ फिल्म को लेकर चर्चाएं गरम हैं। ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के बाद आमिर खान का अगला प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ होगा। खबरों की माने तो ‘महाभारत’ में जहां खुद आमिर खान कर्ण का किरदार निभाते नजर आएंगे तो वही दबंग सलमान खान कृष्णा का रोल ऑफर किया गया हैं। बता दे बॉलीवुड के ये दोनो दिग्गज अभिनेता 24 साल बाद एक दूसरे के साथ नजर आएंगे। इससे पहले दोनों फिल्म अंदाज अपना अपना में नजर आये थे।

आमिर खान

 

गौरतलब है कि सलमान बहुत दिनों से महाभारत से सम्बंधित कोई प्रोजेक्ट करने की सोच रहे थे। आमिर की इस फिल्म में ‘कृष्ण’ बनने का जब उन्हें ऑफर मिला तो उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे उसे स्वीकार कर लिया। बता दे सलमान खुद इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहते थे। आमिर के इस प्रोजेक्ट में सलमान खान को एक अहम भूमिका का ऑफर मिला हैं।

सलमान आमिर

सलमान के एक करीबी फिल्ममेकर ने बताया, ‘सलमान खान ‘महाभारत’ पर अपना वर्जन लेकर आना चाहते थे। अब जब सलमान ने आमिर के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया हैं तो पूरे 24 साल बाद ये जोड़ी बड़े पर्दे पर अपना जलवा बिखेरेगी जिसका दोनों के फैन्स को बेसब्री से इंतजार रहेगा।

इस फिल्म में ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान कर्ण की भूमिका में नजर आएंगे। अभी कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर आमिर के ‘महाभारत’ में कर्ण बनने को लेकर विवाद हो गया था। ट्विटर पर एक सख्स ने इसको लेकर बहूत आपत्ति जताई थी।

उसने कहा था कि वह दूसरे धर्म के भगवान का किरदार कैसे निभा सकते हैं। इस पर बॉलीवुड के कई एक स्टार्स ने आमिर का सपोर्ट किया था। लेखक जावेद अख्तर ने भी आमिर खान का बचाव किया था। आमिर के कई एक फैन्स भी उनके समर्थन में उतर आये थे।

बता दे आमिर खान के इस प्रोजेक्ट को देश के दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को-प्रोड्यूस करेंगे। आमिर खान की यह फिल्म पांच फिल्मों की सीरीज होगी। इस फिल्म का बजट 1000 करोड़ रुपये के लगभग है। ख़बरों कि माने तो तय प्लान के अनुसार सीरीज की हर फिल्म करीब दो साल के गैप पर रिलीज की जाएगी। यानी, अगले 10 साल तक आमिर खान इस प्रोजेक्ट को लेकर बिजी रहने वाले हैं। इस बड़े कारण कि वजह से ही आमिर अब ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ के बाद कोई बड़ी फिल्म साइन नहीं कर रहे।

इस फिल्म में आमिर और सलमान के अलावा अमिताभ बच्चन और इमरान खान भी अहम किरदार निभाएंगे। फिलहाल फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है। सीरीज की पहली फिल्म को ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ फेम अद्वैत चंदन डायरेक्ट करेंगे।

loading...
शेयर करें