जबरदस्त है व्हॉट्सऐप का ये नया फीचर, फेक न्यूज से बचने के भी उपाय

0

नई दिल्ली। वॉट्सऐप तेजी से अपनी नई सर्विस और फीचर्स लॉन्च कर रहा है। पिछले 6 महीने से यह पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप तेजी से अपने फीचर्स को अपग्रेड कर रहा है। अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक और यूनिक फीचर ला रहा है जो निश्चित तौर पर लोगों द्वारा पसंद किया जाएगा।

इस बार वॉट्सऐप में जो नया फीचर आया है उसमे नए फीचर में ही बड़ा बदलाव किया गया है। व्हॉट्सऐप पर एब सेंड किया हुआ मैसेज 1 घंटे तक डिलीट किया जा सकता है। व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन 2.18.69 में लगभग 68 मिनट तक भेजे गए मैसेज को डिलीट करने यानि डिलीट फॉर एवरीवन की सुविधा है। अभी डिलीट फॉर एवरीवन 7 मिनट के लिए ही होता है।

फिलहाल ये अपडेट अभी सिर्फ एंड्राइड यूजर्स के लिए ही है। लेकिन जल्द ही ये एपल के लिए भी मिलने लगेगा। वॉट्सऐप की डेवलेपर टीम एप्पल प्लेटफार्म के लिए तैयारी कर रही है।

व्हॉट्सऐप के नए बीटा वर्जन में स्टीकर में काफी कुछ नए अपडेट हैं इसमें आपको नए और आकर्षक स्टीकर देखने को मिलेगा जो की 3डी फॉर्म में होगा। इसके अलावा अब नए वर्जन में वाइस रिकॉर्डिंग बटन को कंटिन्यू होल्ड करने की जरुरत नहीं, बस एक क्लिक से रिकॉर्डिंग बटन को लॉक करने की सुविधा भी है।

इसके अलावा आने वाले वर्जन में फेक न्यूज़ से बचने के लिए अलग पैनल बनाया गया है जिसके जरिए आप किसी भी न्यूज़ को परख सकते है। यदि कोई फेक न्यूज़ हुई तो व्हॉट्सऐप इस बात की पुष्टि कर देगा कि ये फेक न्यूज़ है वो न्यूज़ आटोमेटिक स्पैम हो जाएगा। लेकिन ये सारी सुविधाएं अभी पूरी तरह से उपलब्ध नहीं हैं। बहुत ही जल्द वॉट्सऐप का नया बीटा वर्जन प्लेस्टोर पे रिलीज़ होगा।

loading...
शेयर करें