महाशिवरात्रि पर पंजाब, हरियाणा के मंदिरों में हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी

0

चंडीगढ़| महाशिवरात्रि के अवसर पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच पंजाब, हरियाणा में हजारों लोगों ने विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना की। चंडीगढ़ और आसपास के क्षेत्रों के लोग जहां मंदिरों, विशेष रूप से शिव मंदिरों में पूजा करने के लिए उमड़े, वहीं यहां से करीब 10 किलोमीटर दूर हरियाणा से सटे पंचकूला जिले के साकेत्री में स्थित शिव मंदिर में मंगलवार शाम से ही हजारों लोगों की भीड़ भगवान शिव के दर्शन के लिए जुटने लगी।

महाशिवरात्रि

खुफिया रिपोर्टों में आतंकवादी हमले की आशंका जताए जाने के मद्देनजर विभिन्न जगहों पर मंदिरों के आसपास कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था देखी गई। साकेत्री के शिव मंदिर के आसपास पहली बार अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है।

महाशिवरात्रि

मंदिरों को विशेष रूप से सजाया गया है और शिव मंदिरों में मंगलवार सुबह से ही लोगों का जमघट लग रहा है। पंचकूला के सेक्टर नौ में स्थित एक मंदिर के पुजारी ने कहा, “मंदिर मैं सैकड़ों श्रद्धालु आ रहे हैं, जो इस अवसर पर पूजा-प्रार्थना कर रहे हैं।”

पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, जालंधर व अन्य जगहों पर और हरियाणा के अंबाला, हिसार, पानीपत, करनाल और कुरुक्षेत्र के मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं लोगों की भीड़ उमड़ी।

loading...
शेयर करें