झांसी के चिरगांव रेलवे स्टेशन को मिली बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

0

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के चिरगांव रेलवे स्टेशन मास्टर को एक धमकी भरा पत्र आया है। इस पत्र को लिखने वाले ने पांच लाख रुपये की मांग की है और न मिलने पर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी है।

झांसी

इतना ही नहीं इसमें लिखा कि गैस कटर से पटरी काट दी जाएगी। इस ख़त के मिलने के बाद प्रशासन में हडकंप मचा है। पुलिस ने गंभीरता से इस मामले को लेते हुए अलर्ट जारी किया है। मामले की जांच के लिए आरपीएफ, जीआरपी और खुफिया विभाग के अलावा सिविल पुलिस को लगा दिया गया है।

वहीं पुलिस का ये भी मानना है कि ये किसी की शरारत हो सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, झांसी से 30 किलोमीटर दूर झांसी-कानपुर रेल सेक्शन के बीच चिरगांव रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को एक चिट्ठी मिली। धमकी भरे इस ख़त को पढ़ते ही स्टेशन मास्टर के होश पख्ता हो गए।

ख़त में स्टेशन मास्टर से रंगदारी के तौर पर 5 लाख रुपए की मांग की गई और धमकी दी गई कि रुपए नहीं मिलने पर पुखराय स्टेशन के पास हुए रेल हादसे की तरह रेल पटरी काटकर इंटरसिटी या वरौनी मेल को दुर्घटनाग्रस्त कर दिया जाएगा।

ख़त को लेकर स्टेशन मास्टर पुलिस और उच्च अधिकारियों के पास पहुंचे और इसकी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया। धमकी को गंभीरता से लेते हुये अलर्ट जारी कर चेकिंग शुरु कर दी गई है। इस पत्र को भेजने वाले बाकायदा अपना नाम पता दिया है।

पत्र भेजने वाले का नाम सुरेश कुमार राजपूत पुत्र कोमल राजपूत ग्राम मडेई पोस्ट सिमथरी चिरगांव जिला झांसी लिखा है। इसलिए अंदेशा लगाया जा रहा है कि ये किसी कि शरारत भी हो सकती है। जनसम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने इस बारे में जानकारी दते हुए कहा कि इस मामले की जाँच की जा रही जल्द है मामला सुलझा लिया जायेगा।

loading...
शेयर करें