गाजियाबाद में जहरीली शराब पीने से तीन की मौत, जांच जारी

0

लखनऊ। जहरीली शराब पर कानून बनाने के बाद भी प्रदेश में धड़ल्ले से ये काला धंधा जारी है। यूपी के गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक की हालत गंभीर है उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गाजियाबाद

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की सत्ता में आने के बाद योगी सरकार ने जहरीली शराब पर नियंत्रण रखने के लिए आबकारी एक्ट में नई धारा जोड़ी दीं। इस नए कानून के मुताबिक, जहरीली शराब से मौत या स्थायी अपंगता पर दोषियों को आजीवन कारावास या 10 लाख का जुर्माना या दोनों अथवा मृत्युदंड तक का प्रावधान किया गया है। लेकिन उसके बाद भी इस धंधे को करने वालों के दिल में खौफ नहीं है। ताजा घटना गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र की है।

यहां के शंकर विहार इलाके में रात में चार लोगों ने एक ही जगह से खरीदकर शराब पी। इसके बाद दोनों की हालत बिगड़ती चली गई। जब तक उन्हें अस्पताल पहुँचाया जाता तब तक उनमे से तीन की मौत हो गयी। चौथे की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल उसका अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

आपको बता दें कि कड़े कानून के बावजूद जहरीली शराब आये दिन लोगों की जान लेते रहती है। इससे पहले भी जहरीली शराब पीने से लोगों के मरने के कई मामले हुए हैं। इससे पहले चंदौली के मुगलसराय में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई थी। वहीं आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बताई गई। सभी बीमारों का अस्‍पताल में इलाज कराया गया।

फिलहाल पुलिस गाजियाबाद में हुयी इन मौतों की जाँच कर रही है। उन्होंने बताया कि एक मरीज को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। उन्होंने बताया कि ठेके से शराब को सैंपल लेकर आगरा लैब भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी।

loading...
शेयर करें