विदेश में नौकरी दिलाने को लेकर युवक से ठगे लाखों रूपये, घर तक लगा दांव पर

0

देहारादून। उत्तराखंड में टप्पेबाजी और धोखाधड़ी की घटनाए लगातार बढ़ती ही जा रही है। एक बार फिर एक ऐसा ही मामला सामने आया है। इस घटना में एक यूवक को विदेश में नौकरी का लालच करना भारी पड़ गया। सबसे चौका देने वाली बात यह रही की यह ठगी फॉरेनर बन कर की गई. ठगी का शुकार हुआ युवक बंगलूरु में एक आइटी कंपनी में काम करता था।

इंग्लैंड निवासी एक महिला और स्कॉटलैंड निवासी एक व्यक्ति ने दस लाख रुपये की ठगी करके इस युवक को निशाना बनाया। पीड़ित की तहरीर पर थाना पटेलनगर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में मिली जानकारी के जानकारी के मुताबिक आदेश नाम का युवक बंगलूरु में एक आइटी कंपनी फ्लेटवर्ड सॉल्यूशन में कार्य करता था। वहां उसकी मुलाकात मैनचेस्टर इंग्लैंड निवासी एक महिला एलन हैरी से हुई। वह बंगलूरु में किसी कंपनी के लिए मार्केटिंग का कार्य कर रही थी।

पीड़ित के मुताबिक वह देहरादून आ गया और आरोपी महिला भी वहां से इंग्लैंड चली गई। लेकिन फेसबुक और व्हाट्सएप पर उनकी बातचीत होती रही। इसी दौरान आरोपी महिला ने इंग्लैंड में नौकरी का झांसा दिया। इसके लिए उसने स्कॉटलैंड निवासी जॉश लैरी से संपर्क कराया। जिसके बाद जॉश लैरी ने उसका बायोडाटा और पासपोर्ट मंगाया और अप्रैल 2017 में जॉश ने एक खाता नंबर देकर उसमें 3500 पौंड लगभग 28700 रुपये भेजने को कहा, जो उसने अपना मकान बेचकर भेज दिए। फिर वीजा और एंजेंट फीस के नाम पर उसे 183691 रुपये और जमा कराने को कहा गया।

पीड़ित ने यह रकम भी दिए गए एकाउंट में जमा करा दी। इसके बाद आरोपी ने वीजा की फोटो भेजी और आखिर में छह हजार पौंड एजेंट फीस की मांग की। पीड़ित ने उस समय इतने पैसे न होने की बात कही, लेकिन वह लगातार पीड़ित पर दबाव बनाते रहे। पीड़ित के मुताबिक दोनों ने उससे करीब दस लाख रुपये ठग लिए और नौकरी भी नहीं लगाई। अब दोनों से संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। दोनों ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

loading...
शेयर करें