मिटी दूरियां, एक साथ नजर आये मुलायम-अखिलेश, कहा-हम सब साथ हैं

0

लखनऊ। करीब 6 महीने से ज्यादा वक़्त के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक साथ एक मंच पर नजर आए। ये मौका था डॉ राम मनोहर लोहिया की जयंती। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए मुलायम ने कहा कि हमारा सारा परिवार एक साथ है।

मुलायम ने कहा कि अखिलेश के साथ के पूरा आशीर्वाद है। रोज-रोज आशीर्वाद थोड़े ही न दिया जाता है। परिवार के विवाद पर उन्होंने कहा कि हमारा सारा परिवार एक साथ है। कोई भेद नहीं है। उन्होंने कहा कि लोहिया के बताए रास्तों पर समाजवादियों को चलना चाहिए। आज देश में हालात बहुत इम्तिहान वाले हैं।

सपा सरंक्षक ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार अपने वादे नहीं निभा रही है। कन्या विद्याधन, बेरोजगारी भत्ता, सिंचाई, मुफ्त दवाई समाजवादियों की देन हैं। वहीं इस मौके पर अखिलेश ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। लोहिया वाली जो बसें हमने दी थीं, उसी का कलर बदल दिया। अभी तक कोई टेंडर नहीं निकला तो कहां से नई बस ले आये।

अखिलेश ने मुलायम के लिए कहा कि नेताजी ने लोहिया पार्क में आकर हम सबको आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि देश तभी तरक्की करेगा, जब वो समाजवादी विचारधारा पर चलेगा। समय—समय पर चीज़ें बदली होंगी, लेकिन समाजवादी विचारधारा नहीं बदली। आज महंगाई, ग़रीबी बहुत ज़्यादा बढ़ गई है। जाति और धर्म के पीछे पूरी सत्ता की लड़ाई लड़ रहे हैं।

आपको बता दें कि इस मौके का कार्यकर्ता कब से इंतज़ार कर रहे थे। बाप-बेटे में सब कुछ सही होता नजर आ रहा है। हालांकि अभी अखिलेश का चाचा शिवपाल के साथ गिले-शिकवे ख़त्म नहीं हुए हैं। उम्मीद है कि जल्द ये मामला भी ख़त्म हो जाएगा और पूरा मुलायम कुनबा एक बार फिर साथ होगा।

loading...
शेयर करें

आपकी राय