किसान की फसल बचाने के लिए खेत में बिकनी पहन खड़ी हो गई सनी लियोनी

0

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश में नेल्लूर जिले के बांदाकिंदिपल्ली गांव के किसान ए.चेंचू रेड्डी की फसल बचाने के लिए सनी लियोनी उसके खेत में खड़ी हो गई हैं। इस किसान के खेत में सनी लियोनी लाल बिकनी में नजर आ रही हैं। दरअसल पूरा मामला कुछ ऐसा है कि रेड्डी की शिकायत थी कि आते-जाते लोग उसकी फसल को बुरी नजर से घूरते हैं।

जिससे उसकी फसल पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इससे बचने के लिए उसने सनी लियोनी का बिकनी पहने हुए एक पोस्टर अपने खेत में लगा दिया। इसके बाद से आते-जाते लोग उसकी फसल के बजाए सनी लियोनी को घूरते हैं। इससे उसकी फसल में सुधार हुआ है।

पोस्टर की हो रही पूरे इलाके में चर्चा

किसान की इस तरकीब की पूरे इलाके में जोर-शोर से चर्चा हो रही है। लोग उसके इस आइडिए पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अपने इस तरीके के संबंध में बताते हुए किसान ने कहा कि सनी लियोनी को लोग चाहते हैं।
ऐसे में लोग फसलों को नहीं बल्कि सनी लियोनी को घूरते हैं, जिससे मेरी फसलें बुरी नजरों से बच जाती हैं। इसका फायदा मुझे मिल भी रहा है और फसलें अच्छी हुई हैं।

जानकारी के अनुसार गांव के पास सड़क के किनारे रेड्डी की 10 एकड़ जमीन है जहां पर किसाने सब्जियां उगाई है। कई वर्षों से उनकी फसल खराब हो रही थी। सनी का पोस्टर इन दिनों इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

loading...
शेयर करें