#IPL-11: कोलकाता और राजस्थान के सामने होगी अपने वजूद को बचाने की जंग

0

कोलकाता। राजस्थान और कोलकाता का सामना मंगलवार को आईपीएल के 11वें संस्करण में आज होगा। दोनों टीमों के सामने प्लेऑफ की दौड़ में जगह बनाने की चुनौती होगी।

kkr

कोलकाता और राजस्थान दोनों के अंक तालिका में 12 अंक हैं। दोनों ही टीमों को दो मैच और खेलने हैं। नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता (-0.189) चौथे और राजस्थान (-0.347) पांचवें स्थान पर है।

दिनेश कार्तिक की केकेआर ने लगातार दो हार के बाद पिछले मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल के इस सीजन का सर्वाधिक स्‍कोर बनाया था। जो कि आईपीएल के इतिहास का चौथा सबसे बड़ा स्‍कोर रहा। केकेआर ने 245 रन बनाकर पंजाब को 31 रन से मात दी थी।

बटलर के अलावा वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर भी अच्छी फॉर्म में हैं। कप्तान रहाणे अपनी बल्लेबाजी के साथ टीम को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, उनकी फॉर्म भी चिंता का विषय रही है।

गेंदबाजी में आर्चर के अलावा, बेन स्टोक्स, जयदेव उनादकट भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुंबई के खिलाफ आर्चर ने सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा था। उन्होंने रोहित को खाता भी नहीं खोलने दिया।

कोलकाता पर नजर डाली जाए, तो दिनेश कार्तिक की टीम मुंबई के खिलाफ मिले 102 रनों की हार से निकलने की कोशिश कर रही है। हालांकि, इस टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रनों से हराया था।

कार्तिक अपनी टीम का अच्छा नेतृत्व कर रहे हैं। बल्लेबाजी में सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और आंद्रे रसेल उनका साथ दे रहे हैं। इस बीच नितीश राणा और शुभम गिल जैसे युवा खिलाड़ियों ने भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ रसेल अच्छी गेंदबाजी से भी कोलकाता का साथ दे रहे हैं। इसमें एम. प्रसिद्ध कृष्ण भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

मैच की जगह- मैच कोलकाता के इडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच का वक्त- मैच शाम 8 बजे शुरू होगा।

लाइव टेलिकास्ट- सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर हो रहा है।

लाइव स्ट्रीमिंग- सीरीज के सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी।

loading...
शेयर करें