मप्र उपचुनाव : प्रचार का अंतिम दिन आज, शिवराज और सिंधिया ने झोंकी पूरी ताकल

0

भोपाल| मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में प्रचार का आज अंतिम है। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों को जिताने का बीड़ा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उठा रखा है, वहीं कांग्रेस से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथ में पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने का जिम्मा है। अंतिम दिन दोनों ही दलों के कई नेता सभाएं और रोड शो कर रहे हैं।

शिवराज सिंह चौहान

 

शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर के मुंगावली में चुनाव रोचक हो चुका है। दोनों ही दलों ने जोर लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 24 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए प्रचार गुरुवार को शाम पांच बजे थम जाएगा। मतगणना 28 फरवरी को होगी।

भाजपा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के अलावा सरकार के एक दर्जन से ज्यादा मंत्री इन विधानसभा क्षेत्रों में डेरा डाले हुए हैं। जनता के बीच जाकर मुख्यमंत्री चौहान सिर्फ पांच माह के लिए क्षेत्र का नेतृत्व भाजपा के उम्मीदवार को देने की अपील कर रहे हैं।

शिवराज सिंह चौहान

दूसरी ओर कांग्रेस के सांसद सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ, प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव सहित कई और नेता भी यहां आज सभाएं कर रहे हैं। कांग्रेस की ओर से भाजपा पर क्षेत्र की उपेक्षा करने और सांसद सिंधिया द्वारा कराए गए विकास कायरें का ब्यौरा दिया जा रहा है।

शिवपुरी के कोलारस में कांग्रेस के महेंद्र यादव व भाजपा के देवेंद्र जैन और अशोकनगर के मुंगावली में भाजपा के बाई साहब का कांग्रेस के बृजेंद्र यादव से मुकाबला है। दोनों स्थानों पर कांग्रेस विधायकों के निधन के कारण उप-चुनाव हो रहे हैं।

loading...
शेयर करें