नहीं थम रहे रेल हादसे, अब राजधानी दिल्ली में ट्रेन पटरी से उतरी

0

नई दिल्ली। देश में रेल हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन कहीं न कहीं बड़े हादसे हो रहे हैं। इतना ही नहीं सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी इनमें कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। इन रेल हादसों की वजह से पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु को इस्तीफा तक देना पड़ा था। अब एक बार फिर रेल हादसे की खबर सामने आ रही है। नई दिल्ली-गाजियाबाद यात्री रेलगाड़ी का एक डिब्बा मंगलवार को ओखला रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गया, हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।

यात्री अन्य रेलगाड़ियों में आगे की यात्रा जारी रख सकते हैं

उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता नितिन चौधरी ने बताया, ओखला स्टेशन पर सुबह 9.45 बजे मेमू (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) कोच से अगले डिब्बे का पहिया बेपटरी हो गया। उन्होंने बताया, इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि यात्री अन्य रेलगाड़ियों में आगे की यात्रा जारी रख सकते हैं।

पटरी से उतरे कोच के पहिए को वापस रेलगाड़ी में लगाया जा रहा है। इस घटना के बाद उत्तरी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ओखला स्टेशन पहुंचे। अधिकारी ने बताया, घटना के कारण की जांच के आदेश दिए गए हैं।

इससे पहले यूपी में हुआ था रेल हादसा

बता दें इससे पहले उत्तर प्रदेश में चित्रकूट के पास मानिकपुर में वास्को डि गामा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। वहीं, चित्रकूट डीएम के अनुसार हादसे में 3 लोगों की मौत हुई थी। हादसे में 10 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

loading...
शेयर करें

आपकी राय