त्रिपुरा चुनाव नतीजे : ‘शून्य’ से शिखर तक पहुंची बीजेपी, पीएम मोदी को मिली ऐतिहासिक जीत

0

अगरतला। त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतगणना हुई। त्रिपुरा में भाजपा शून्य से शिखर तक पहुंच गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐसी लहर दिखाई दी है कि 25 साल बाद लेफ्ट का किला लगभग ध्वस्त हो गया है। यहां 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 59 पर मतगणना हुई, जिसमें बीजेपी+ 43 सीटों पर आगे, लेफ्ट को 16 सीटों पर बढ़त है। वहीं, कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली। यहां 18 फरवरी को चुनाव हुए थे।

यहां चुनाव 18 फरवरी को हुए थे

चारीलाम सीट से मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देबर्मा के निधन की वजह से इस सीट पर 12 मार्च को मतदान होगा। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी तपस रॉय ने बताया कि तीन स्तरीय सुरक्षा के तहत मतगणना की प्रक्रिया शुरू की गई थी। यहां चुनाव 18 फरवरी को हुए थे। राज्य के 20 स्थानों में 59 मतगणना केंद्र बनाए गए थे।

पूरी मतगणना प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिग के इंतजाम भी किए गए

रॉय ने कहा, किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी संख्या में अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां औ सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतगणना स्थल पर मेटेल डिटेक्टर और छह सीसीटीवी लगाए गए जबकि पूरी मतगणना प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिग के इंतजाम भी किए गए थे। निर्वाचन आयोग ने मतगणना प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए 47 सामान्य पर्यवेक्षक और आठ पुलिस पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया था।

अमित शाह और मोदी ने क्या कहा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने कहा, ‘हमारे कार्यकर्ताओं ने डटकर कम्यूनिस्ट हिंसा का समना किया। त्रिपुरा की जनता ने जवाब दिया है। हमारी परंपरा के अनुसार हम साथी दल को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। वहीं, चुनावों में पीएम ने ये भी कहा कि, चुनाव दर चुनाव लोग बीजेपी और एनडीए को जिस तरह से अपना समर्थन दे रहे हैं उस हिसाब से ये कहा जा सकता है कि लोग सकरात्मकता और विकास के लिए वोट कर रहे हैं। लोगों के पास नकारात्मक राजनीति करने वालों के लिए कोई समय नहीं है।

loading...
शेयर करें