जुड़वा बहनों ने दर्ज कराई गिनीज बुक में नाम, जानें खास वजह  

0

इलाहाबाद। दो जुड़वा बहने अजब कहानी के चलते अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज कराया है। वर्तमान में दोनों बहने एमएनएनआईटी में बीटेक कंप्यूटर साइंस की द्वितीय वर्ष की छात्रा है। ये बहने बृज विहार, दिल्ली की रहने वाली हैं। जिनकी  काबलियत का कोई सानी नहीं हैं।

दरअसल, दोनों ने एक साथ बाल भारती पब्लिक स्कूल ब्रिज बिहार, दिल्ली से हाईस्कूल व इंटर मीडिएट की पढ़ाई की है। दोनों के हाई स्कूल में समान रूप से 96.4 फीसद अंक हैं। यही नहीं इंटरमीडिएट में भी दोनों ने समान रूप से 10 सीजीपीए अंक हासिल किया है। इन बहनों का नाम स्‍वाती और स्‍तुति जैन है।

सांकेतिक फोटो

बता दें कि एक खास वजह से इनका एमएनएनआईटी में में चयन हुआ। अगर खास कारक की बात करें तो दोनों बहनों ने प्रवेश परीक्षा में एक समान नंबर प्राप्‍त करके एक ही बांच में ब्रांच में चयन हुआ है। बस, बीटेक द्वितीय वर्ष में बड़ी बहन स्वाति जैन के अंक स्तुति से कुछ कम रह गए। इनका नाम गिनीज बुक में तब दर्ज किया गया था जब, हाईस्कूल व इंटर में समान अंक पाया था।

स्तुति का कहना है कि वह आज जो भी हैं वह अपनी बड़ी बहन के प्रयासों के बल पर हैं। वो उनको हर समय संभालती हैं और पढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं। दीक्षांत समारोह में उसकी जुड़वा बहन नहीं आ पाई थी। इसका उसे अफसोस था।

loading...
शेयर करें