अभी-अभी : यूपी में एक और बड़ा हादसा – बच्चों की चीखों से गूंज उठा शहर, कई की मौत

0

लखनऊ। यूपी के रायबरेली में हुए हादसे की आग अभी ठंडी नहीं हुआ थी कि प्रदेश में एक और बड़े हादसे की खबर आ रही है। हिमाचल प्रदेश के मंडी के एक स्कूल के बच्चों से भरी बस आगरा में हादसे का शिकार हो गई है। बस एक्सप्रेस वे के किनारे खाई में पलट गई। इस घटना में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि लगभग 50 बच्चे घायल होने की खबर है।

हादसे में कई अध्यापकों को भी चोट आई हैं

हादसे में कई अध्यापकों को भी चोट आई हैं। घायलों का आगरा के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।बताया गया है कि कोटली, जिला मंडी, हिमाचल प्रदेश के आलोक भारती स्कूल की बसें बच्चों को टूर के लिए आगरा लेकर आ रही थीं। इन बसों ने यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते आगरा में प्रवेश किया। यहां एक्सप्रेसवे से एनएच 2 पर आने के बाद झरना नाले के पास एक बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। आनन फानन में लोग राहत और बचाव कार्य के लिए दौड़ पड़े। स्कूली बच्चों की चीख पुकार के बीच लोगों ने कई बच्चों को गंभीर अवस्था में बाहर निकाला।

कई बच्चों की हालत गंभीर

स्थानीय लोगों के मुताबिक स्कूली बच्चों से भरी बस जैसे ही पलटी। चीख पुकार मच गई। लोग जब पहुंचे तो बहुत ही दर्दनाक मंजर सामने था। लहूलुहान अवस्था में बच्चे बस के अंदर पड़े थे। घायल बच्चों को लोगों ने निकाला। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। इसके बाद घायलों को आगरा के यमुनापार इलाके में स्थित कई अस्पतालों और एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। कई बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

loading...
शेयर करें