पिकनिक मनाने गए दो छात्रों की नदी में डूबकर मौत, जानें पूरा मामला

0

भोपाल। मध्य प्रदेश के जबलपुर में दो छात्रों की नदी में डूबकर मौत हो गई। ये छात्र शनिवार की छुट्टी का मजा लेने के लिए नर्मदा नदी क्षेत्र में पिकनिक मनाने गए थे। इस पिकनिक में केंद्रीय विद्यालय का पूरा समूह गया था। इस समूह में से दो  छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई।  राहत और बचाव दल ने दोनों छात्रों के शव बरामद कर लिए हैं।

इस मामले में जानकारी देते हुए बरेला थाना प्रभारी प्रतीक्षा माकरे ने बताया कि गढ़ा स्थित केंद्रीय विद्यालय में कक्षा दसवीं में पढ़ने वाले छह छात्र शनिवार की सुबह रानीताल स्टेडियम में एकत्र हुए थे। स्कूल की छुट्टी थी, इसलिए छात्रों ने प्रैक्टिस के बाद पिकनिक मनाने का प्रोग्राम बनाया।

ये छात्र एक मोटरसाइकिल व एक स्कूटी पर सवार होकर सुबह लगभग साढ़े सात बजे नर्मदा नदी के जमतरा-खिरहनी घाट पहुंचे। माकरे के मुताबिक, पिकनिक मनाने आए छात्र रेवांशु तिवारी (16) तथा गिरीश कोष्टा (17) कपड़े उतारकर नदी में नहाने चले गए, शेष छात्र नदी के किनारे बैठकर हाथ-पैर धोने लगे थे। तभी नदी में नहा रहे दोनों छात्र तेज बहाव में बह गए।

इसकी सूचना साथी छात्रों ने स्थानीय लोगों को दी।माकरे ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस भी तत्काल घटना स्थल पर पहुंच गई। डूबे छात्रों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। दोनों बच्चों के शव दोपहर तीन बजे बरामद हो पाए।

loading...
शेयर करें